सड़कों पर भीख मांगने वाली महिला की झोपड़ी से अधिकारियों को मिले लाखों रूपये

My Bharat News - Article 01 06 2021 rajouri slub woman beggar 21698195
महिला भीखारी की झोपड़ी से मिले 2 लाख 60 हजार रुपये

जम्मू के राजौरी से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है.राजौरी के नौशेरा में भीख मांगकर गुजारा करने वाली बुजुर्ग महिला की झोपड़ी से करीब 2,60,000 रुपये मिले हैं. सड़क किनारे फटे-कटे तिरपाल और टूटी-फूटी लकडिय़ों से बनी झोंपड़ी में करीब 30 साल से रह रही और भीख मांगकर गुजारा करने वाली एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला को प्रशासन ने जब वहां से हटाकर वृद्ध आश्रम पहुंचाकर झोंपड़ी को हटाया, तो अंदर नोटों की गड्डियां देखकर सभी हैरान रह गए.

My Bharat News - Article money 4 6734547 835x547 m
घर-घर जाकर मांगकर गुजारा करने वाली महिला की झोपड़ी से मिले 2 लाख रुपये

दरअसल, राजौरी के उप जिला नौशहरा के वार्ड नंबर 9 में घूम-घूमकर भीख मांगकर गुजारा करने वाली इस बुजुर्ग महिला की स्थानीय लोग मदद किया करते थे. कोई इसे पैसे देता तो कोई खाना और कपड़े. इस तरह इसका गुजारा चल रहा था.

My Bharat News - Article 768 512 10960581 thumbnail 3x2 beggars
राजौरी प्रशासन की ओर से सड़कों पर रहने वाले लोगों को भेजा जा रहा है शेल्टर होम

जानकारी के अनुसार, राजौरी जिला प्रशासन ने इन दिनों सड़कों पर रहने वाले बेसहारा लोगों को सहारा देने का अभियान चला रखा है. इसमें ऐसे लोगों को शेलटर होम व वृद्ध आश्रम पहुंचाया जा रहा है. इसी के चलते सोमवार देर शाम वृद्ध आश्रम राजौरी से कुछ लोग आए और इस बुजुर्ग महिला को भी अपने साथ ले गए.

My Bharat News - Article images 1
नगर पालिका की टीम को महिला की झोपड़ी में एकत्र कचरे में मिले लाखों रुपये

वार्ड मेंबर ने बताया, महिला यहां 30 साल से रहती थीं. कल राजौरी से टीम आकर उनको वृद्धाश्रम ले गई.जिसके साथ ही नगर पालिका की टीम को घर के कचरे में लिफाफों में नोट मिले.

My Bharat News - Article 01 06 2021 rajouri slub woman beggar 21698195 1
पैसे से भरे डिब्बे को देखकर अधिकारी रह गये भौचक्के

इसके बाद मंगलवार सुबह जब नगर पालिका को सड़क किनारे बनी झोंपड़ी को हटाने को कहा गया. तो नगर पालिका के कर्मचारी जब वहां सफाई करने लगे तो झोंपड़ी से कुछ पैसे मिले. कर्मचारियों ने जब और खंगाला तो उन्हें एक और पैसे से भरा डब्बा मिला. इसके बाद बिस्तर के नीचे से भी पैसे मिले, जो छोटे-छोटे लिफाफों में बांधकर रखे गए थे.

My Bharat News - Article 6
झोपड़ी में तीन क्रेट में भरे हुए थे लाखों रुपये

झोपड़ी से तीन क्रेट रुपये और एक बैग सिक्के निकले. फिहहाल, इन पैसों को ट्रेजरी में रख दिया गया है. जब महिला बेहतर स्थिति में आएगी उसे ये पैसे दे दिए जाएंगे.