दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत को बारिश के बाद तपती गर्मी से मिली राहत

My Bharat News - Article 7
दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत

देश की राजधानी के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को हुई बारिश से पिछले तीन दिनों से लू से जूझ रहे दिल्ली वासियों को कुछ राहत मिली. मौसम विभाग ने शाम को आंधी चलने और बारिश होने का अनुमान जताया था. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि शहर में 7 जुलाई तक मानसून आने की ‘‘कोई संभावना” नहीं है.

My Bharat News - Article 9
7 जुलाई तक मॉनसून आने की संभावना ना के बराबर

राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार शाम को मौसम में अचानक बदलाव हुआ और तेज गति से हवाएं चलने लगी और कुछ क्षेत्रों में बारिश भी हुई. दिल्ली-एनसीआर के अलावा उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के कुछ स्थानों में भी बारिश हुई.  

उत्तर भारत के कई राज्य शुक्रवार को लू की चपेट में रहे, हालांकि हल्की बारिश और ठंडी हवाओं ने दिल्ली में लोगों को कुछ राहत दी, जबकि त्रिपुरा के दो जिलों में अचानक आई बाढ़ के कारण 2,000 से अधिक लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया गया. पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा में पिछले 48 घंटों से मूसलाधार बारिश हो रही है और राज्य में बिजली, सड़क के बुनियादी ढांचे के अलावा फसलों को भी नुकसान पहुंचा है.

My Bharat News - Article 09
मध्य प्रदेश और राजस्थान के कुछ स्थानों में भी बारिश हुई.  

मौसम विभाग ने ट्वीट करते हुए कहा, अगले 24 घंटों के दौरान बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ में मध्यम से तेज आंधी के साथ-साथ बादल छाए रहने के साथ बिजली गिरने की संभावना है.