नोएडा : 31 मई तक धारा 144 लागू आयोजन के लिए भी लेनी होगी अनुमति

My Bharat News - Article pic
NOIDA में 31 मई तक लगाई गई धारा 144

देश में एक बार फिर से कोरोना के बढ़ते मामलों ने लोगों की परेशानी को बढ़ाने का काम किया है.राजधानी दिल्ली के साथ-साथ पूरे एनसीआर मे भी कोरोना मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है.  दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए दिल्ली सरकार ने मास्क लगाने और कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए थे ,हालांकि उत्तर प्रदेश सरकार ने भी दिल्ली से सटे जिलों में कोरोना के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए मास्क लगाने और कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने पर ज़ोर दिया था, लेकिन कोरोना के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी को देखते हुए अब उत्तर प्रदेश सरकार और भी सख्त हो गयी है.

नियमों का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना मामलों की समीक्षा करने के लिए आज टीम-9 अधिकारियों के साथ बैठक की और कोरोना पर रोकथाम के लिए खास दिशा-निर्देश जारी किए. गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्दे नज़र 1 मई से 31 मई तक धारा 144 लागू कर दी गयी है. जिले में अब सभी सार्वजनिक स्थान पर लोगों की भीड़ नहीं जुटेगी और मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद से गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने जिले में धारा 144 लागू की है.

My Bharat News - Article road
31 मई तक धारा 144 लागू

गौतमबुद्ध नगर जिले में अधिकारियों की अनुमति के बिना किसी सार्वजनिक स्थान पर विरोध प्रदर्शन या भूख हड़ताल करने की अनुमति नहीं होगी, साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर पूजा और नमाज करने की अनुमति भी नहीं होगी.

My Bharat News - Article 9. 1
सीएम ने टीम 9 अधिकारियों के साठ बैठक की

देश में कोरोना की स्थिति की बात करे तो, देश भर में पिछले दो दिनों से कोरोना के मामलों में कुछ कमी पाई गई है,  स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से 2 मई को जारी आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,157 नए मामले सामने आए हैं,जबकि 29 अप्रैल को कोरोना के 3,688 नए मामले सामने आए थे.