नोएडा- लोन के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 2 गिरफ्तार

My Bharat News - Article fraud

नोएडाः नोएडा के थाना सेक्टर 58 पुलिस ने सेक्टर 62 में स्थित आइटम टावर में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है. यह कॉल सेंटर सैकड़ों लोगों को करोड़ों रुपए का चूना लगा चुका है. पुलिस को लगातार इस सेंटर की शिकायत मिल रही थी जिसके बाद पुलिस ने एक टीम बनाकर सेंटर पर छापेमारी की.
इसमें मुख्य आरोपी मौके से अपनी प्रेमिका के साथ फरार हो गया जबकि दो लोगों को पुलिस ने मौके से धर दबोचा. पुलिस ने बताया की इन लोगों के पास से 4 स्मार्टफोन सहित 21 मोबाइल फोन बरामद हुये हैं. इसके अलावा एक लैपटॉप, 12 डेस्कटॉप और 3000 भी बरामद किए गए हैं.
दो लोग गिरफ्तार
नोएडा पुलिस ने बताया कि इस गैंग का मास्टरमाइंड और उसकी गर्लफ्रेंड प्रियंका दोनों फर्जी कंपनी चलाकर लोगों को लोन दिलाने के नाम पर ठगी किया करते थे. यही नहीं, इस गैंग ने नौकरी देने के नाम पर भी भोले भाले लड़की और लड़कों को अपने गैंग में शामिल किया करते थे. पकड़े गए आरोपियों में शक्ति कुमार और अंकित कुमार हैं. यह दोनों इसी कॉल सेंटर में काम किया करते थे.
पुलिस का कहना है कि नोएडा में इस तरह के फर्जीवाड़ा करने वाले लोगों की धरपकड़ के लिए सभी थाना क्षेत्रों में टीमें गठित की गई हैं और वह ऐसे लोगों पर लगातार निगाहें बनाए हुए हैं.