कैबिनेट फेरबदल के बाद बीजेपी अध्यक्ष से मिलेंगे नए मंत्री

My Bharat News - Article 90 2
बनाए गए नए मंत्री आज मिलेंगे बीजेपी अध्यक्ष से

पीएम मोदी की कैबिनेट में हुए फेरबदल के बाद बनाए गए सभी नए मंत्री और कुछ ऐसे पुराने मंत्री भी जिनकी जिम्मेदारी पहले से बढ़ाकर उनके कद को बड़ा कर दिया गया है.

My Bharat News - Article 08 2
2019 के बाद सत्ता में आए मोदी कैबिनेट में पहली बार हुआ फेरबदल

पीएम मोदी के मंत्रिपरिषद के विस्तार और फेरबदल के अगले ही दिन सभी नए मंत्री बीजेपी अध्यक्ष जे.पी नड्डा से पार्टी मुख्यालय में मिलेंगे. बुधवार को पीएम मोदी ने केंद्रीय कैबिनेट में बड़ा फेरबदल करते हुए 43 नेताओं को शपथ दिलवाई है. साल 2019 में पीएम मोदी के दूसरी बार देश की सत्ता संभालने के बाद ये पहला कैबिनेट विस्तार और फेरबदल है.

My Bharat News - Article 04 1
बुधवार को पीएम मोदी ने केंद्रीय कैबिनेट में बड़ा फेरबदल करते हुए 43 नेताओं को शपथ दिलवाई

बुधवार शाम सभी नए मंत्री और राज्य मंत्रियों ने राष्ट्रपति भवन में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पद और गोपनीयता की शपथ ली. कैबिनेट में शामिल किए गए कुछ बड़े नामों में ज्योतिरादित्य सिंधिया, भूपेंद्र यादव, सर्बानंद सोनोवाल और पशुपति कुमार पारस शामिल हैं. इसके अलावा पीएम मोदी के मंत्रिपरिषद में 7 महिला सांसद भी शामिल हैं.

My Bharat News - Article 02
कैबिनेट विस्तार में महिला सांसदों को पीएम मोदी ने दी प्रमुखता

महिला सांसदों में अनुप्रिया पटेल, शोभा करंदलजे, दर्शना विक्रम जरदोष, मीनाक्षी लेखी, अन्नपूर्णा देवी, प्रतिमा भौमिक और भारती प्रवीन पवार शामिल हैं. वहीं जी किशन रेड्ड्, किरन रिजिजू, अनुराग ठाकुर, हरदीप पुरी, राज कुमार सिंह, पुरुषोत्तमा रुपाला और मनसुख मांडविया उन नेताओं में शामिल हैं जिन्हें प्रमोशन देकर राज्य मंत्री से कैबिनेट मंत्री बनाया गया है.