नई दिल्ली : अतिक्रमण के खिलाफ SDMC की मुहिम 9 मई को शाहीन बाग पर चलेगा बुलडोजर

My Bharat News - Article 1120478 bul

देश में पिछले दिनों बुलडोजर एक्शन काफी सुर्खियों में रहा. राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से बुलडोजर एक्शन होने वाला है. MCD ने अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर एक्शन का ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है.  इसके अनुसार, 9 मई को शाहीन बाग में बुलडोजर चलाया जाएगा. 

My Bharat News - Article 78
4  से 13 मई तक अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की जाएगी.

जानकारी के मुताबिक, ओखला और शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने के लिए SDMC  ने एक्शन प्लान जारी किया है। इसके साथ ही लोगों को इशारा भी मिल गया है कि अतिक्रमणकारी अपना सामान समेट लें वरना सामान जब्त कर लिया जाएगा। 

SDMC के सेंट्रल जोन के असिस्टेंट कमिश्नर ने डीसीपी साउथ ईस्‍ट दिल्ली को पत्र लिखकर कहा है कि 4  से 13 मई तक अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की जाएगी. लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बनाए रखने के लिए एमसीडी स्‍टॉफ की ओर से पर्याप्‍त पुलिस बल मांगा गया है,इसके अलावा महिला पुलिस बल भी मांगा गया है. सेंट्रल जोन के तहत शाहीन बाग के अलावा संगम विहार, अमर कालोनी, न्‍यू फ्रेंडस कालोनी, लोधी कालोनी और कालिंदी कुंज के अलग-अलग इलाके से अतिक्रमण हटेगा. जबकि शाहीन बाग पुलिस स्‍टेशन के अंतर्गत कालिंदी कुंज और शाहीन बाग इलाके में 5 और 9 मई को कार्रवाई होगी.

अमर कालोनी पुलिस स्‍टेशन के अंतर्गत इलाके में 6 और 12 मई, बाकी संगम विहार में 4 मई, न्‍यू फ्रेंडस कालोनी पीएस के अंतर्गत इलाके में 10 मई, लोधी रोड में 11 मई और कालिंदी कालोनी में 13 मई को बुलडोजर की एंट्री होगी. दक्षिणी दिल्ली के मेयर मुकेश सूर्यन ने एक मीटिंग के बाद जानकारी दी कि, सरकारी जमीन, सड़क और फुटपाथ से अतिक्रमण हटाने के लिए प्लान तैयार किया गया है. नोटिस पहले ही भेजे जा चुके हैं.