नई दिल्ली : मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने डिजिटल अर्थव्यवस्था की तारीफ कर जल संरक्षण का दिलाया संकल्प

My Bharat News - Article maan ki baat

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अपने मन की बात कार्यक्रम को संबोधित किया.कार्यक्रम में पीएम ने अपने संबोधन के दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा की. मन की बात के दौरान PM ने कहा कि अब छोटे गांवों और कस्बों में भी लोग UPI का उपयोग कर रहे हैं, इससे दुकानदारों और ग्राहकों दोनों को फायदा हो रहा है. ऑनलाइन भुगतान एक डिजिटल अर्थव्यवस्था विकसित कर रहा है, रोज़ाना 20,000 करोड़ रुपए का ऑनलाइन लेनदेन किया जा रहा है.

My Bharat News - Article mann ki baat 1 620x400 1

मन की बात के दौरान PM ने कहा कि लोग प्रधानमंत्री संग्रहालयों को कई वस्तुएं दान कर रहे हैं और भारत की सांस्कृतिक विरासत को जोड़ रहे हैं.कोविड महामारी के बीच संग्रहालयों के डिजिटलीकरण पर ध्यान बढ़ गया है, आने वाली छुट्टियों में युवा अपने दोस्तों के साथ संग्रहालय जरूर जाएं.

मन की बात के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश को एक ‘प्रधानमंत्री संग्रहालय’ मिला है, जिसे देश की जनता के लिए खोल दिया गया है, ये गर्व की बात है कि हम प्रधानमंत्री के योगदान को याद कर रहे हैं, देश के युवाओं को उनसे जोड़ रहे हैं.

My Bharat News - Article Pradhan Mantri Sangrahalaya
प्रधानमंत्री संग्रहालय

पीएम मोदी ने मन की बात में आगे कहा कि बढ़ती हुई गर्मी के बीच हमें जल संकट वाले क्षेत्र में रहने वाले लोगों के लिए पानी बचाने का संकल्‍प लेना चाहिए, आजादी के अमृत महोत्‍सव के दौरान जल संरक्षण के लिए 75 अमृत सरोवर देश के अलग-अलग जगहों पर बनाए जा रहे हैं. यूपी के रामपुर की पटवई ग्राम पंचायत की ग्राम सभा का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा कि लोगों की जीवटता से वहां गंदा तालाब को सुंदर सरोवर बना दिया गया, पीएम ने बूंद-बूंद जल बचाने का संकल्‍प देशवासियों से लेने को कहा.