बाबुल सुप्रियो और देबोश्री के इस्तीफे पर ममत बनर्जी ने कसा तंज

My Bharat News - Article 999
बाबुल सुप्रियो के इस्तीफे पर ममता ने कसा तंज

पीएम नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के पहले कैबिनेट विस्तार से ठीक पहले पश्चिम बंगाल से आने वाले बाबुल सुप्रियो और देबोश्री चौधरी का इस्तीफा ले लिया गया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसको लेकर तंज कसा है, हालांकि पश्चिम बंगाल से दो अन्य नेताओं को कैबिनेट में जगह दी जा रही है.

My Bharat News - Article 70 1
केन्द्र से बाबुल सुप्रियो की हुई छुट्टी

ममता बनर्जी ने कहा कि अभी तो राज्य में चुनाव हुए ही थे आखिर बाबुल सुप्रियो और देबोश्री चौधरी में क्या कमी दिखी है? केंद्रीय मंत्रिपरिषद में फेरबदल और विस्तार का संदर्भ देते हुए संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि मंत्रिपरिषद से बाबुल सुप्रियो को हटाना दिखाता है कि,भाजपा 2024 में अंत आने से पहले ही हार चुके हैं. ममता बनर्जी ने कहा मै मंत्रालयों में फेरबदल पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगी. क्या फेरबदल से लोगों की समस्याएं समाप्त हो जाएगी.

My Bharat News - Article 800
देबोश्री चौधरी को भी दिया गया आराम

आपको बता दें कि बाबुल सुप्रियो और ममता बनर्जी के बीच काफी कड़वाहट देखने को मिल चुकी है.  बाबुल सुप्रियो ने हाल ही में विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. बाबुल सुप्रियो मोदी सरकार में अभी केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री थे.

My Bharat News - Article 909
मोदी कैबिनेट के विस्तार में कई दिग्गज नेताओं की कर दी गई है छुट्टी

कैबिनेट विस्तार से पहले पश्चिम बंगाल के दो मंत्रियों की छुट्टी कर दी गई है, लेकिन दो नए मंत्रियो को जगह देकर राज्य का प्रतिनिधित्व भी बरकरार रखा गया है. सांसद शांतनु ठाकुर और निशीथ प्रमाणिक का मंत्री बनना तय माना जा रहा है, 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बंगाल ने 18 सांसद दिए थे.