महाराष्ट्र: जंगल में बंगाल मॉनिटर छिपकली के साथ गैंगरेप के आरोप में पुलिस ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

My Bharat News - Article
छिपकली के साथ 4 लोगों ने किया रेप

महाराष्ट्र के सह्याद्री टाइगर रिजर्व से सनसनीखेज घटना सामने आई है, बंगाल मॉनिटर छिपकली के साथ कथित रूप से रेप करने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.महाराष्ट्र के एक वन अधिकारी ने इस संबंध में घटना की जानकारी दी है,उन्होंने बताया कि शिकारियों के रूप में पहचाने गए आरोपियों ने गोठाणे के गाभा इलाके में सह्याद्री टाइगर रिजर्व के कोर जोन में बतौर टूरिस्ट एंट्री ली थी यहीं पर उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया.

My Bharat News - Article 00
चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपियों की पहचान संदीप तुकाराम, पवार मंगेश, जनार्दन कामटेकर और अक्षय सुनील के रूप में हुई है. महाराष्ट्र वन विभाग ने आरोपी के मोबाइल फोन की जांच की तो मोबाइल फोन से इस वारदात की पुष्टि हुई अधिकारियों को इन चारों आरोपियों के कूकृत्य का वीडियो मोबाइल फोन में मिले जिसमें आरोपी को मॉनिटर छिपकली के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार करते दिखाया गया था.

My Bharat News - Article 7
बंगाल मॉनिटर छिपकली

आपको बता दें कि, चारों आरोपियों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972 की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. ‘बंगाल मॉनिटर’, एक बड़े आकार की छिपकली होती है जोकि भारतीय उपमहाद्वीप के साथ ही दक्षिण पूर्व एशिया और पश्चिम एशिया के कुछ हिस्सों में पायी जाती है. ये बड़ी छिपकली मुख्य रूप से जमीन पर रहती है और इसकी कुल लंबाई लगभग 61 से 175 सेमी तक होती है.