महाराष्ट्र : अजान के वक्त लाउडस्पीकर पर सुनाई दी हनुमान चालीसा राज ठाकरे की अपील का दिखा असर

My Bharat News - Article Raj Thackeray 425x240 1

लाउडस्पीकर का काम वैसे भी आवाज को दूर तक पहुंचाना होता है और ठीक इसी तरह महाराष्ट्र से शुरू लाउडस्पीकर का शोर देश के अलग-अलग कोने तक पहुंच चुका है.महाराष्ट्र के बाद यूपी,बिहार,कर्नाटक तक में लाउडस्पीकर का शोर सुनाई दिया है.महाराष्ट्र में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे की अपील का असर यहां पर ईद के बाद देखने को मिला.राज ठाकरे ने बाल ठाकरे का एक वीडियो शेयर कर शिवसेना पर निशाना साधा है,वीडियो में बाल ठाकरे मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की बात कर रहे हैं.उन्होंने कहा था कि, अगर हमारी सरकार आई तो हम मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाएंगे.

महाराष्ट्र से शुरू हुआ विवाद देश के कई कोनों तक पहुंचा लाउडस्पीकर विवाद

लाउडस्पीकर पर अजान के विरोध में महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई समेत कई जिलों में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने का मामला सामने आया है. इससे पहले एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने एक पत्र जारी किया था और लोगों से आग्रह किया था कि, वे बुधवार को जहां भी लाउडस्पीकर पर ‘अजान’ सुनें वे वहां पर रहकर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाएं. पत्र में उन्होंने लोगों से अजान की आवाज सुनने पर 100 नंबर डायल कर पुलिस में शिकायत दर्ज कराने को भी कहा था. इसके बाद ही एहतियात के तौर पर पुलिस ने नोटिस जारी किया था.

आपको बता दें कि,राज ठाकरे ने पिछले महीने ही मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर को लेकर सरकार को अल्टीमेटम दिया था कि,अगर 3 मई तक सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो मंदिरों में भी लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा बजाएंगे.राज ठाकरे इस सभी विपक्षियों की ओर से लाउडस्पीकर के मुद्दे को लेकर घेरे जा रहे हैं तो वहीं राज ठाकरे को बीजेपी का सपोर्ट मिलने की भी बात कही जा रही है.

My Bharat News - Article 1104770 raj thackeray
एक माह पहले ही राज ठाकरे ने राज्य सरकार को दिया था अल्टीमेटम

वहीं राज ठाकरे पर औरंगाबाद में भड़काऊ भाषण का केस भी दर्ज हुआ है, अब उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटकती नजर आ रही है. इसके बावजूद राज ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपनी ताकत दिखाने को कहा है.