महाराष्ट्र : गिरफ्तारी के बाद सांसद नवनीत राणा और पति रवि राणा कोर्ट में हुए पेश,पेशी से पहले ही लगा एक और झटका

My Bharat News - Article rana 202204233092
कोर्ट में पेश हुईं सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा

मुंबई में हनुमान चालीसा का पाठ करने को लेकर मचा घमासान जारी है, सांसद नवनीत राणा को उनके पति रवि राणा के साथ बांद्रा कोर्ट में पेश किया गया है. पेशी से पहले नवनीत राणा को एक और झटका लगा है,नवनीत राणा के ख़िलाफ़ IPC की धारा 353 के तहत FIR दर्ज की गई है उनके ऊपर सरकारी काम में दखल देने का आरोप लगाया गया है. 

My Bharat News - Article download 6

इससे पहले शनिवार को दिनभर हंगामे के बाद पुलिस ने नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को गिरफ्तार किया था, राणा दंपति पर FIR दर्ज होने के बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने कहा कि, 2 घटनाएं हुई हैं. एक तो हनुमान चलीसा के बहाने दंगा भड़काने की कोशिश की गई, इस पर जरूरी कारवाई करते हुए राणा दंपति की गिरफ्तारी हुई है.

My Bharat News - Article Navneet Rana १

वहीं, कल रात की घटना पर भी एक्शन लिया गया है, इस मामले में समझदारी दिखाने की जरूरत है. गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने कहा कि बीजेपी नेता किरीट सोमैया पर पथऱाव हुआ , ये किसने किया इसकी जांच चल रही है,उन्होंने कहा कि पुलिस को अलग से आदेश देने की जरूरत नहीं है, वो अपना काम बखूबी कर रही है. 

My Bharat News - Article navneet ravi rana 222 202109682810
नवनीत राणा,लोकसभा सांसद

इसके अलावा दिन भर चले बवाल के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि वो लोग किसी से डरने वाले नहीं हैं, महाराष्ट्र में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है. संजय राउत ने कहा कि अगर कोई बाहर से आकर मातोश्री पर हनुमान चालीसा का पाठ करने और हमारे आवास में घुसने का प्रयास करता है तो हमें भी उसी भाषा में उत्तर देने का अधिकार है. संजय राउत ने कहा कि कुछ फर्जी लोग राज्य का माहौल खराब करना चाहते हैं और बीजेपी उनका समर्थन कर रही है, मैं उनसे शिवसेना और मतोश्री के साथ नहीं खेलने का अनुरोध करता हूं, वरना उन्हें जमीन में 20 फुट नीचे गाड़ दिया जाएगा. शिव सैनिकों के धैर्य की परीक्षा ना लें,  उन्होंने आरोप लगाया कि फर्जी जाति प्रमाणपत्र के मामले में कानूनी लड़ाई लड़ रही नवनीत राणा का बीजेपी साथ दे रही है.