मध्य प्रदेश : शिकारियों को पकड़ने गई 3 पुलिसकर्मियों की हत्या सीएम शिवराज ने 1 करोड़ मुआवजे का किया ऐलान

My Bharat News - Article Polickarmi

देश में काले हिरणों का शिकार एक बार फिर सुर्खियों में आ गय जब शनिवार की सुबह मध्य प्रदेश के गुना के आरोन में शिकारियों के साथ हुई मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. काले हिरणों को बचाने की कोशिश में मध्य प्रदेश पुलिस के एसआई राजकुमार जाटव, आरक्षक नीरज भार्गव व संतराम को जान अपनी गंवानी पड़ गई.

My Bharat News - Article narottam mishra 1024x576 1
राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हादसे पर दुख जताते हुए कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है

वहीं इस मामले में फरार 6 पशु शिकारियों की पहचान कर ली गई है, जबकि पुलिस फायरिंग में मारे गए शिकारी की पहचान नौशाद के रूप में हुई है.राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शहीद पुलिसकर्मियों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, मृतक पुलिसकर्मियों के अंतिम संस्कार में एक-एक मंत्री शामिल होंगे. जबकि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कड़ा एक्शन लेते हुए मौके पर देर से पहुंचने पर आईजी-ग्वालियर रेंज अनिल शर्मा को उनके पद से हटा दिया है. सीएम ने ऐलान किया कि, सभी 3 पुलिसकर्मियों को शहीद का दर्जा, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने और 1 करोड़ रूपये मुआवजा दिया जाएगा.

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि-हमारे जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी. अपराधियों के खिलाफ़ ऐसी कार्रवाई करेंगे जो कि नजीर बन जाएगी, क्योंकि घटना दुखद और हृदय विदारक है.गृह मंत्री ने दावा किया कि,अपराधी जल्द से जल्द हमारी गिरफ्त में होंगे, सरकार की तरफ से पुलिसकर्मियों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपए की अनुग्रह राशि भी दी जाएगी.