मध्य प्रदेश: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नेता प्रतिपक्ष पद से दिया इस्तीफा

My Bharat News - Article pic 3
कमलनाथ ने नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दिया

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम व कांग्रेस कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया गया है. कमलनाथ ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंपा,पार्टी ने उनका त्यागपत्र स्वीकार करते हुए तत्काल प्रभाव से प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लहार से विधायक डॉक्टर गोविंद सिंह को कमलनाथ की जगह नेता प्रतिपक्ष बनाया है.

My Bharat News - Article 0 897
ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने जारी किया पत्र

आल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने इस संबंध में पत्र भी जारी कर दिया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते कमलनाथ के पास आगामी चुनाव को देखते हुए अहम जिम्मेदारियां थीं। प्रदेश अध्यक्ष के साथ नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी होने से कमलनाथ की दोहरी भूमिका हो गई थी, ऐसे में वे खुद ही एक पद से हटने के संकेत दे चुके थे.

My Bharat News - Article 532
डॉ.गोविंद सिंह बने नए नेता प्रतिपक्ष

आल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने इस संबंध में पत्र जारी कर दिया- अब कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे। आल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने कमलनाथ को इस दायित्व से मुक्त करते हुए गोविंद सिंह को ये जिम्मेदारी सौंप दी है. आल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने इस संबंध में पत्र भी जारी कर दिया है, मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के नाते कमलनाथ को भी इस पत्र की प्रतिलिपि भेजी गई है, इसके साथ ही कांग्रेस के महासचिव और मध्यप्रदेश के प्रभारी वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक को भी पत्र की प्रतिलिपि दी गई है.

आपको बता दें कि, डॉ. गोविंद सिंह वर्तमान विधानसभा में कांग्रेस के सबसे सीनियर विधायक हैं, वो भिंड जिले की लहार विधानसभा सीट से लगातार सातवीं बार विधायक बने हैं. उन्होंने 1985-87 में नगर पालिका परिषद लहार के अध्‍यक्ष के तौर पर अपनी राजनीतिक पारी शुरू की थी और दिग्विजय और कमलनाथ सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.