लखनऊ : ईद को लेकर सीएम योगी का अधिकारियों को खास निर्देश बिजली कटौती पर भी कही बड़ी बात

My Bharat News - Article CM yogi adityanath
ईद को लेकर सीएम योगी का खास निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 3 मई को एकसाथ पड़ रहे ईद के त्योहार व अक्षय तृतिया के पर्व को देखते हुए सभी बड़े अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने के खास निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा, ये सुनिश्चित करें कि सभी पर्व शांति और सौहार्द के बीच सम्पन्न हों, इसके लिए स्थानीय जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सभी जरूरी प्रयास किए जाएं.

My Bharat News - Article 845244 yogi adityanath
बिजली कटौती पर भी सीएम ने कही सुधार करने की बात

सीएम ने कहा,वर्तमान परिवेश को देखते हुए पुलिस प्रशासन को अधिक संवेदनशील रहना होगा. धार्मिक कार्यक्रम, पूजा-पाठ आदि निर्धारित स्थान पर ही हों, धर्मगुरुओं से संवाद बना कर ये सुनिश्चित करें कि सड़क मार्ग, यातायात बाधित कर कोई धार्मिक आयोजन न किया जाए.सीएम ने सुबह कोरोना पर भी समीक्षा कर टीम-9 के अधिकारियों साथ बैठक की.

My Bharat News - Article eid 1
ईद को लेकर सीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

यूपी में इस समय हो रहे बिजली संकट पर सीएम ने कहा, ऊर्जा क्षेत्र में सुधार की व्यापक जरूरत है. भविष्य की ऊर्जा जरूरतों के दृष्टिगत कार्ययोजना तैयार की जाए. विभागीय मंत्री द्वारा विभाग की कार्यप्रणाली की गहन समीक्षा करते हुए हर स्तर पर व्यापक बदलाव के प्रयास किए जाएं.साथ ही उन्होंने कहा कि, सुधार के लिए बिलिंग और उसकी वसूली की क्षमता बढ़ाने के लिए ऊर्जा विभाग को ठोस रणनीति बनानी होगी. ग्रामीण इलाकों में विशेष प्रयास की जरूरत है.