महाराष्ट्र,झारखंड समेत देश के कई राज्यों में बढ़ाई गई लॉकडाउन की अवधि,जानिए कहां-कहां रहेगी लॉकडाउन में छूट

My Bharat News - Article 36 1
देश के कई हिस्सों में बढ़ाई गई लॉकडाउन की अवधि

देश में कोरोना की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है, दूसरी लहर की चपेट में देश के ज्यादातर राज्य आए हैं.ऐसे में कोरोना के खिलाफ लॉकडाउन को सभी राज्य एक हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं. देश के सभी राज्य कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने की कोशिश में जुटे हुए हैं.जिससे देश में कोरोना संक्रमण की इस बेकाबू रफ्तार को कम किया जा सके. इसके चलते देश के कई राज्यों ने कोरोना वायरस लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है.देश में महाराष्ट्र, झारखंड, केरल जैसे तमाम ऐसे राज्य हैं,जहां काफी पहले से लॉकडाउन या लॉकडाउन जैसी सख्त पाबंदियां लगाई जा चुकी हैं.

My Bharat News - Article 674
महाराष्ट्र में 1 जून तक के लिए बढ़ाई गयी लॉकडाउन की अवधि

महाराष्ट्र में लॉकडाउन को 15 दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है, कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने आगामी 1 जून तक राज्य में लॉकडाउन बढ़ा दिया है.सरकार की तरफ से आदेश भी जारी किया गया है जिनमें तमाम दिशा निर्देश है, इसमें कुछ नए नियमों को भी जोड़ा गया है ताकि कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके.वहीं इससे पहले 15 मई तक राज्य में लॉकडाउन लागू किया गया था.

My Bharat News - Article 90
झारखंड में दो हफ्तों के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

झारखंड सरकार ने मिनी लॉकडाउन को अगले दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया है. अब ये 27 मई सुबह 6 बजे तक प्रभावी रहेगा. इसके साथ ही 16 मई की सुबह 6 बजे से पूर्व से जारी प्रतिबंधों के अतिरिक्त चार नए प्रतिबंध भी प्रभावी रहेंगे.इसके तहत अब दुल्हा-दूल्हन को शामिल करके अधिकतम 11 लोगों की मौजूदगी में शादी केवल अपने घरों में या कोर्ट में संपन्न होगी, इस अवसर पर किसी प्रकार का आयोजन प्रतिबंधित रहेगा.

My Bharat News - Article 78 1
गुजरात में भी 18 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन

गुजरात ने भी राज्य के 36 शहरों में नाइट कर्फ्यू और अन्य पाबंदियों को 18 मई तक बढ़ाने का एलान किया है. अहमदाबाद, सूरत, राजकोट और वडोदरा समेत इन शहरों में रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है.

My Bharat News - Article 89 1
तेलंगाना में भी 10 दिनों का बढ़ाया गया लॉकडाउन

तेलंगाना में 10 दिनों का लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। राज्य में 12 मई से 10 दिनों के लिए लाकडाउन लगाने का फैसला किया गया.छत्तीसगढ़ में कोरोना मामलों में वृद्धि के कारण 12 मई की मध्यरात्रि से 15 मई की मध्यरात्रि तक गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है.

My Bharat News - Article 97
असम में 13 मई से सुबह 5 बजे से शाम 5 बजे तक दुकानें खोलने की मिली अनुमति

असम सरकार ने कहा है कि COVID-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए, कड़े प्रतिबंधों को लागू किया जाना चाहिए.अगले आदेशों तक 13 मई को सुबह 5 बजे से हर रोज दोपहर 1 बजे तक सभी दुकानों को खोलने की अनुमति है.

My Bharat News - Article 80
हरियाणा सरकार ने 17 मई तक बढ़ाई राज्य में पाबंदी

हरियाणा सरकार ने राज्य में लॉकडाउन को लेकर लगाई गई पाबंदियां 17 मई तक बढ़ा दी है.वहीं राजस्थान में सोमवार सुबह पांच बजे से 24 मई तक सख्त लॉकडाउन रहेगा.