Lata Mangeshkar: एक सप्ताह से आईसीयू में भर्ती हैं गायिका, स्वास्थ्य के बारे में डॉक्टर ने दी जानकारी

My Bharat News - Article Lata Mangeshkar at an event

कुछ समय पहले गायिका लता मंगेशकर कोरोना संक्रमित हगो गई थी ओर उन्हें  अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है की गायिका अभी कुछ दिन ओर अस्पताल में भर्ती रहेंगी । डॉक्टर के मुताबिक अभी गायिका को देखभाल की जरूरत है, इसलिए वह कुछ और दिनों तक आईसीयू में डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगी। उनकी हालत पहले जैसी ही है। अभी किसी को भी उनसे मिलनी की अनुमति नहीं दी जा रही है।

डॉक्टर ने किया खुलासा
लता मंगेशकर को आईसीयू में डॉक्टर की निगरानी में रखे एक सप्ताह से अधिक समय हो गया है। उनके डॉक्टर, प्रतीत समदानी ने खुलासा किया कि गायिका का अभी भी आईसीयू में इलाज चल रहा है। डॉक्टर ने मीडिया से बातचीत के दौरान यह भी बताया कि गायिका नहीं चाहती हैं कि उनके स्वास्थ्य की जानकारी को पब्लिक किया जाए।

आपको बता दें कि भारत रत्न लता मंगेशकर भारत की सबसे लोकप्रिय और आदरणीय गायिका हैं जिनका छ: दशकों का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा पड़ा है। जिनकी आवाज़ ने छह दशकों से भी ज़्यादा संगीत की दुनिया को सुरों से नवाज़ा है। 

इंदौर में जन्मी लता मंगेशकर ने 1,000 से अधिक हिंदी फिल्मों के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रीय और विदेशी भाषाओं में हजारों गानों को अपनी आवाज दी है. उनका अंतिम एल्बम दिवंगत फिल्म निर्माता यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित 2004 की फिल्म “वीर जारा” के लिए था. लता मंगेशकर का अंतिम गीत “सौगंध मुझे इस मिट्टी की” था, जिसे 30 मार्च, 2021 को भारतीय सेना को श्रद्धांजलि के रूप में रिलीज किया गया था. उन्हें 2001 में सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था. लता मंगेशकर को पद्म भूषण, पद्म विभूषण, दादा साहब फाल्के पुरस्कार और कई राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों सहित कई पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है. लता जी को सर्वाधिक गीत रिकार्ड करने का भी गौरव प्राप्त है।

उनकी आवाज़ सुनकर कभी किसी की आँखों में आँसू आए, तो कभी सीमा पर खड़े जवानों को सहारा मिला। लता जी आज भी अकेली हैं, उन्होंने स्वयं को पूर्णत: संगीत को समर्पित कर रखा है।