मिथुन के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने कसा शिंकजा, भड़काऊ भाषण देने का आरोप

My Bharat News - Article mithunc 1200 PTI
भड़काऊ भाषण के आरोप में मिथुन के खिलाफ दर्ज हुआ केस

पश्चिम बंगाल में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में अभिनेता और बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती द्वारा चुनाव में दिए गए एक विवादित बयान को लेकर कोलकाता पुलिस पूछताछ कर रही है. खबरों के मुताबिक उनसे ये पूछताछ वर्चुअली की जा रही है. विवादित बयान देने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ मानिकलता में एफआईआर दर्ज की गई थी.

My Bharat News - Article fc5a43ba b397 415d 8789 fd4b8fdd16e2 571 855
एफआईआऱ रद्द कराने के लिए मिथुन ने हाईकोर्ट में दायर की थी याचिका

मिथुन चक्रवर्ती ने एफआईआर रद्द कराने के लिए एक याचिका हाईकोर्ट में दायर की थी. उनकी द्वारा दायर की गई याचिका को हाईकोर्ट ने खारिज करते हुए पुलिस से मिथुन चक्रवर्ती से मामले में पूछताछ करने का निर्देश दिया था. जिसके बाद पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. मिथुन चक्रवर्ती ने बीजेपी में शामिल होने के बाद ममता बनर्जी और टीएमसी पर जमकर हमला बोला था.

My Bharat News - Article Mithun Chakraborti PTI Final
मिथुन ने कहा कि राजनीति नहीं,मनुष्य नीति करता हूं मैं

दरअसल मिथुन चक्रवर्ती ने चुनावी मंच से कहा था, “मैं एक नंबर का कोबरा हूं.. डसूंगा तो तुम फोटो बन जाओगे” उन्होंने आगे कहा कि वो गरीबों की लड़ाई लड़ना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मैं राजनीति नहीं, मनुष्य नीति करता हूं. उनके इसी बयान को लेकर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी. जिसको लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है.

My Bharat News - Article 7mithun3
पं बंगाल में विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी के साथ मंच पर भी दिखे थे मिथुन

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने 7 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए थे. अभिनेता से नेता बने मिथुन ने बीजेपी में शामिल होने के बाद चुनावों में ममता बनर्जी और उनकी पार्टी के खिलाफ आक्रमक नजर आए थे. बीजेपी का थामने के बाद मिथुन चक्रवती टीएमसी के निशाने पर आ गए थे. जिसके बाद उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई और अब उनके खिलाफ कोलकाता पुलिस ने शिकंजा कसा है और उनसे इस मामले में पूछताछ कर रही है.