जानिए यूपी के किन-किन शहरों में आज रात से लग जाएगा नाइट कर्फ्यू – – –

My Bharat News - Article 1 4
सीएम योगी ने दिया नाइट कर्फ्यू का आदेश

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी लखनऊ,वाराणसी,कानपुर,प्रयागराज में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी गई है.नाइट कर्फ्यू के दौरान केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही छूट मिलेगी.

My Bharat News - Article 2 5
लखनऊ के केवल नगर निगम क्षेत्र में लागू रहेगा नाइट कर्फ्यू

वहीं राजधानी लखनऊ में अभी भी केवल नगर निगम क्षेत्र में नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है.ग्रामीण इलाकों मे नाइट कर्फ्यू लागू नहीं होगा.लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में 8 से 16 अप्रैल तक रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है.

My Bharat News - Article 23 2
रात 9 बजे के बाद सड़क पर निकलने वाले लोगों से सख्ती से पेश आएगी राजधानी पुलिस

माना ये भी जा रहा है कि अगर इसी रफ्तार से इन शहरों में कोरोना के मामले बढ़ते रहे तो जल्द ही कुछ और शहरों में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया जाएगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने 500 से ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस वाले जिलों के डीएम को नाइट कर्फ्यू पर फैसला लेने के लिए फ्री कर दिया है.

My Bharat News - Article 21 4
सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद 500 से ज्यादा एक्टिव केस वाले क्षेत्रों पर डीएम ले सकेंगे फैसला

फिलहाल आपको बता दें कि वाराणसी और लखनऊ के बाद प्रयागराज में 500 से ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस हैं.रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने का ये फैसला सीएम योगी द्वारा वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से लखनऊ,वाराणसी,कानपुर नगर,गोरखपुर,मेरठ,गौतमबुद्धनगर,झांसी,बरेली,गाजियाबाद,आगरा,सहारनपुर और मुरादाबाद के जिलाधिकारियों से कोविड-19 के उपचार के संबंध में की जा रही कार्यवाही की जानकारी प्राप्त किए जाने के बाद लिया गया.

My Bharat News - Article 32 2
कोरोना गाइडलाइन का पालन ना करने वालों के खिलाफ पुलिस ने सख्ती से पेश आने के लिए कसी है कमर

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंचायत चुनाव और पर्व-त्यौहार के कारण अन्य राज्यों से लोग प्रदेश में वापस आ रहे हैं. इसी वजह से संक्रमण की दर में वृद्धि हो रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि 50 प्रतिशत एम्बुलेंस कोविड मरीजों तथा शेष 50 प्रतिशत एम्बुलेंस गैर-कोविड मरीजों के लिए आरक्षित की जाएं.

My Bharat News - Article 311
नाइट कर्फ्यू के दौरान केवल आवश्यक सेवाओं की रहेगी छूट

राजधानी लखनऊ में रात्रिकालीन शिफ्ट के सरकारी,अर्ध सरकारी कार्मिक एवम् आवश्यक वस्तुओं सेवाओं में कार्यरत निजी क्षेत्र के कार्मिकों को छूट होगी.रेलवे स्टेशन ,बस स्टेशन,एयरपोर्ट पर आने जाने वाले लोग अपना टिकट दिखा कर आना जाना कर सकेंगे.हर प्रकार की मालवाहक गाड़ियों के आने – जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।..

My Bharat News - Article 11 2