कर्नाटक : हिजाब पहनकर परीक्षा देने गई छात्राओं को एंट्री देने से किया मना तो फिर गर्माया हिजाब मुद्दा

My Bharat News - Article 24
हिजाब पहनकर परीक्षा देने गई छात्राओं को कॉलेज प्रशासन ने रोका

कर्नाटक हाईकोर्ट की ओर से कॉलेजों में हिजाब पहनकर आने पर बैन लगाया गया है इस ममले मे अदालत जाने वाली 6 छात्राओं मे शामिल आलिया और रेशम जब एक बार फिर से परीक्षा देने के लिए हिजाब में पहुंची तो कॉलेज कैंपस ने उन्हें एंट्री देने से मना कर दिया.

My Bharat News - Article karnataka hijab row 15
बिना परीक्षा दिए वापस लौटी 2 छात्राएं

छात्राओं का कहना था कि, उन्हें हिजाब के साथ परीक्षा कक्ष में जाने दिया जाये, लेकिन कॉलेज प्रशासन से इजाजत न मिलने पर दोनों छात्राएं बिना परीक्षा दिए ही परीक्षा केंद्र से बाहर निकल गईं. इस पर एक मुस्लिम छात्र ने मीडिया को बताया कि, ‘‘हिजाब महत्वपूर्ण है और उतना ही परीक्षा लिखना और उत्तीर्ण करना, हमारा भविष्य हमारे परीक्षा परिणामों पर निर्भर करता है.

My Bharat News - Article capture 1647328457
कर्नाटक में फिर गर्माया हिजाब मुद्दा

वहीं कॉलेज प्रशासन की ओर से हिजाब में परीक्षा देने की रोक पर आलिया असादी ने कहा कि, हिजाब या हेडस्कार्फ पर प्रतिबंध से कई छात्राएं प्रभावित होंगी, जो इस महीने के अंत में होने वाली प्री यूनिवर्सिटी परीक्षा में शामिल होना चाहती हैं. आपको बता दें कि, आलिया असादी उन याचिकाकर्ताओं में से एक हैं, जिन्होंने राज्य में हिजाब प्रतिबंध के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया है, हिजाब प्रतिबंध को बरकरार रखने वाले कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले से निराश होने के बाद उन्होंने अब सर्वोच्च न्यायालय से अपनी उम्मीदें जगाई हैं.