Kanpur IT Raid: समाजवादी इत्र बनाने वाले पियूष जैन के ठिकानों पर छापा, कन्नौज और कानपुर स्थित घर में मिला करोड़ों का कैश

My Bharat News - Article sp 1640323622

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले आईटी विभाग, ईडी और जीएसटी की टीमें काफी सक्रिय होती नजर आ रही हैं। गुरुवार को आयकर विभाग की टीम ने कन्नौज के बड़े इत्र कारोबारी पीयूष जैन के आवास और ठिकानों पर छापेमारी की।

हाल ही में समाजवादी इत्र को लॉन्च करने में अहम भूमिका निभाने वाले कन्नौज के कारोबारी पीयूष जैन के मुंबई, कन्नौज और कानपुर के ठिकानों पर गुरुवार सुबह इनकम टैक्स ने छापेमारी की । तीनों जगह एक साथ शुरू हुई कार्रवाई के दो-तीन तक चलने की उम्मीद है।


छापेमारी के दौरान अबतक इनकम टैक्स को टैक्स चोरी के अलावा शेल कंपनियां बनाकर मोटी-रकम इधर-उधर करने के दस्तावेज मिले हैं। पीयूष जैन अखिलेश यादव के करीबी बताए जाते हैं।

My Bharat News - Article kanpur sixteen nine



आयकर विभाग की एक टीम कन्नौज गई, जबकि दूसरी कानपुर में ही रुकी रही। गुरुवार सुबह कानपुर और कन्नौज के साथ मुंबई में टीमों ने एक साथ पीयूष के ठिकानों पर छापे मारे। बताया जा रहा है की आनंदपुरी में पीयूष के बंगले पर इनकम टैक्स की टीमें नोट गिनने वाली 4 छोटी और एक बड़ी मशीन लेकर पहुंची थी।

पीयूष कन्नौज की उस इत्र लॉबी के एक सदस्य हैं, जो अखिलेश यादव के काफी करीबी है। बताते हैं कि आनंदपुरी कॉलोनी में पीयूष का परिवार 7-8 साल पहले रहने आया था।

इस समय पीयूष जैन के घर पर आईटी की जांच चल रही है। आईटी विभाग की टीमें घर पर कागजात और आयकर का ब्योरा जुटा रही हैं। पीयूष के घर के बाहर पुलिस को तैनात किया गया है। इसके साथ ही घर के गार्डों को इस प्रक्रिया से बाहर रखा गया है।