जोधपुर हिंसा : ईद से पहले भड़की हिंसा की गूंज UN तक जा पहुंची सरकार से शांति बनाए रखने की अपील की

My Bharat News - Article 0 98
जोधपुर हिंसा की तस्वीर

राजस्थान के जोधपुर में ईद के दिन भड़की हिंसा की गूंज UN तक जा पहुंची है.देश भर में इस समय लाउडस्पीकर,अजान और हनुमान चालीसा को लेकर मामला गर्माया हुआ है ऐसे में ईद के मौके पर राज्य सरकारें नागरिकों से शांति और सौहार्द के साथ त्योहार मनाने की अपील कर रही थी तो वहीं राजस्थान में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में ईद के दिन हिंसा भड़क उठी. UN के प्रवक्ता ने बुधवार को भारत सरकार और एजेंसियों को शहर में शांति और सद्भावना सुनिश्चित करने का आह्वान किया है, इसके अलावा UN प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस के कार्यालय ने शहर के सभी समुदायों के साथ मिलकर काम करने की अपील की है.

My Bharat News - Article 890
झंडा लगाने को लेकर शुरू हुआ था विवाद

जोधपुर में हुई हिंसा के सिलसिले में 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है,जबकि हिंसा के बाद शहर में आज दूसरे दिन भी कर्फ्यू जारी रहा.पुलिस ने दावा किया है कि स्थिति अब नियंत्रण में है.जोधपुर पुलिस कमीश्नर नवज्योति गोगोई ने बताया है,सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं हालात पर वरिष्ठ अधिकारी अपनी नजर बनाए हुए हैं,100 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हुई है और लगभग 13 एफआईआर दर्ज की गई हैं.

My Bharat News - Article 0 98 1
हिंसा मामले को लेकर अब तक 100 से ज्यादा लोगों की हुई गिरफ्तारी

वहीं राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हिंसा फैलाने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि, हमारा प्रयास है भाईचारा, प्यार-मोहब्बत बनी रहे. जब प्रवीण तोगड़िया ने किसी जमाने में आतंक मचाया, तब मैंने ही अरेस्ट करवाया था, हम ऐसे सांप्रदायिक तत्वों को पांबद करेंगे और कार्रवाई करेंगे. हिंसा किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी, हम धर्म-जाति के नाम पर राजनीति करने वाले तत्वों को पाबंद कर कार्रवाई करेंगे.

जोधपुर पुलिस कमीश्नर नवज्योति गोगोई

मुख्यमंत्री ने कहा- ये बीजेपी और आरएसएस का एजेंडा है, चुनाव के 18 महीने बाकी हैं, इन्होंने अभी से राजस्थान को टारगेट बनाया है. इनके हाईकमान का लोगों को इशारा है, हम इन्हें रोक रहे हैं. इसी वजह से करौली, राजगढ़, जोधपुर में लोगों की मौतें नहीं हुई.