झारखंड : सीएम की करीबी आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के ठिकानों पर कैश देखकर ईडी के अधिकारियों के उड़े होश

My Bharat News - Article 06 05 2022 pooja singhal 22688484 91543201
पूजा सिंघल,आईएएस अधिकारी

झारखण्ड की चर्चित और सीनियर आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल और करीबियों के करीब 20 ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की. बताया जा रहा है कि ये ठिकाने झारखण्ड के अलावा, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, बिहार, पश्चिम बंगाल आदि राज्यों में हैं जहाँ ईडी की टीमों की कार्रवाई अभी जारी है. बताया जा रहा है आईएएस अधिकारी के ठिकानों पर बड़ी मात्रा में कैश मिला है जिसे गिनने के लिए अधिकारियों को कैश गिनने के लिए मशीन मंगानी पड़ी.

My Bharat News - Article pooja singhal
अब तक 25 करोड़ से अधिक मिला कैश

आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के सीए के घर से अब तक करीब 25 करोड़ रूपया कैश मिला है इसकी जाँच की जा रही है. आपको बता दें, आईएएस पूजा सिंघल झारखण्ड सरकार में उद्योग एवं खनन विभाग की सचिव हैं.

आईएएस पूजा सिंघल झारखण्ड सरकार में उद्योग एवं खनन विभाग की सचिव हैं.

आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल हाल के दिनों में काफी चर्चा में रही. खूंटी के मनरेगा घोटाले में ईडी की टीम आईएएस के खिलाफ इतनी बड़ी कार्रवाई करेगी, इसकी भनक किसी को नहीं थी. ईडी की टीम ने जब पूजा सिंघल, उनके पति अभिषेक झा और रिश्तेदारों के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की, तो हड़कंप मच गया. 

My Bharat News - Article ias
पूजा सिंघल पर आरोप है कि रेत खनन के लिए ठेके पसंद के ठेकेदारों को दे रही थीं.

आपको बता दें कि, पूजा सिंघल के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद ईडी ने ये छापेमारी की है. झारखंड हाईकोर्ट के वकील राजीव ने फरवरी 2022 में पूजा सिंघल के खिलाफ ईडी में शिकायत दर्ज की थी. अवैध खनन के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत पूजा सिंघल के खिलाफ ईडी को मिली थी. पूजा सिंघल पर आरोप है कि रेत खनन के लिए ठेके पसंद के ठेकेदारों को दे रही थीं. उन पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एवं उनके भाई एवं विधायक बसंत सोरेन को कौड़ी के भाव खान का आवंटन करने का आरोप है. इस मामले में इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया की तरफ से हेमंत एवं उनके भाई को नोटिस जारी हुआ है और जवाब देने के लिए कहा गया है. हेमंत पर एक खनन लीज पर पद का लाभ का आरोप है.