झारखंड : अवैध कोयला खनन के दौरान 50 फीट तक धंसी जमीन कई लोगों की जान पर आई मुसीबत

My Bharat News - Article 631836 828141 coal mines
अवैध कोयला खनन के दौरान 50 फीट धंसी जमीन

झारखंड के धनबाद में सुबह कोयला खनन के दौरान सड़क धंसने से कई लोगों की जान जोखिम में फंसी है. चिंता की बात ये है कि इसमें कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. बताया जा रहा है कि धनबाद में ये खनन अवैध तरीके से हो रहा था जिसके कारण स्थानीय लोगों में खासा आक्रोश है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ग्रामीणों की ओर से अवैध कोयला कारोबार की सूचना धनबाद उपायुक्त,एसएसपी,डीएसपी सहित अंचल अधिकारी को पहले ही दी गई थी लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

My Bharat News - Article 10 10 2021 coal block 22099901
अवैध रूप से हो रहा था कोयले का खनन

जिस समय ये घटना हुई उस समय अवैध खनन का काम चल रहा था जिससे ये आशंका जताई जा रही है इसमें कई लोग फंसे हो सकते हैं,हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है कि,हादसे में कितने लोग अभी तक घायल हुए हैं.आपको बता दें कि, इससे पहले भी फरवरी में, धनबाद में एक अवैध कोयला खदान ढह गई थी, जिसमें दो दर्जन से अधिक श्रमिकों की मौत हो गई थी. अवैध रूप से संचालित की जा रही सील की गई कोयला खदान एक खनन उपकरण के 20 फीट की ऊंचाई से गिरने के बाद धंस गई.  

My Bharat News - Article 15 02 2020 coal theft 3 20032523
हादसे में कई लोगों के घायल होने की कही जा रही बात

सूत्रों के अनुसार सुबह करीब साढ़े आठ बजे अचानक सड़क धंस गई, लोगों का कहना है कि जिस वक्त ये हादसा हुआ, खदान में करीब 125 से अधिक मजदूर मौजूद थे, इसमें से कई लोगों ने भाग कर अपनी जान बचाई. यहां से एक दिन में करीब 2 ट्रक अवैध कोयले का खनन किया जाता है, यह खदान पिछले 6 साल से बंद है.