जमशेदपुर : टाटा स्टील प्लांट में बैटरी फटने से भीषण आग सीएम हेमंत सोरेन का हादसे पर सामने आया बयान

My Bharat News - Article r7F 4AW1 86tgBci
टाटा स्टील प्लांट में भीषण आग

जमशेदपुर में टाटा स्टील प्लांट में बैटरी फटने से तेज धमाका हुआ जिसके बाद फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. हादसे में कई लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई है,हालांकि हादसे में अभी तक किसी की मौत होने की खबर नहीं मिली है.बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में आग बैटरी फटने के कारण लगी है मौके पर एम्बुलेंस की कई गाड़ियां आग को बुझाने की कोशिश में जुटी हुई हैं.

My Bharat News - Article r7F 4AW1 86tgBci 1
आग ने थोड़ी ही देर में ले लिया विकराल रूप

प्लांट में आग की सूचना पर सीएम हेमंत सोरेन ने प्रशासन को जरूरी निर्देश दिए हैं.सीएम ने ट्वीट कर कहा है कि,जमशेदपुर में टाटा स्टील प्लांट में ब्लास्ट होने की खबर मिली है.जिला प्रशासन,टाटा स्टील प्रबंधन के साथ सामंजस्य बनाकर घायलों के त्वरित इलाज हेतु कार्रवाई कर रही है.

My Bharat News - Article 0 98 2
सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर त्वरित कार्रवाई का आदेश दिया

प्लांट में ब्लास्ट इतना जोरदार था कि RMM, सिंटर प्लांट वन और टू में भगदड़ मच गई. सारे कर्मचारियों को आपात हालात में बाहर निकाला गया जहां से उनको सुरक्षित स्थानआ ले जाया गया. उधर, आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की गाड़ियों को बुलाया गया. बताया जा रहा है कि घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

फिलहाल आग की घटना को लेकर उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं, उच्च स्तरीय जांच शुरू की गई है. आग लगने के समय प्लांट में कम कर रहे कर्मचारियों को निकाल लिया गया है. आसपास के क्षेत्र को खाली कराकर वहां पर गैस रिसाव को रोकने का प्रयास चल रहा है. मौके पर प्रशासन की टीम मौजूद है.