जम्मू-कश्मीर : ईद की नमाज के बाद मस्जिद के बाहर हुई पत्थरबाजी सुरक्षाबलों पर भी बरसाए पत्थर

My Bharat News - Article 8987

राजस्थान के जोधपुर में ईद से पहले भड़की हिंसा के बाद अब ताजा मामला जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सामने आया है, जहां मस्जिद के बाहर ईद की नमाज के बाद जमकर पत्थरबाजी हुई. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया और उन पर पत्थर फेंके.

My Bharat News - Article pic 1
मस्जिद के बाहर नमाज अदा करने के बाद भड़का बवाल

बताया जा रहा है कि,अनंतनाग की एक मस्जिद के बाहर नमाज अदा किए जाने के बाद कुछ प्रदर्शनकारी सड़क पर उतर आए थे और कश्मीर को लेकर नारेबाजी कर रहे थे.इस दौरान कई असामाजिक तत्वों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर उन पर पथराव किया. पथराव की घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कई लोगों को सुरक्षा बलों पर पथराव करते हुए देखा गया है. ईद-उल-फितर के मौके पर नमाज के दौरान कुछ लोगों ने ‘आजाद कश्मीर’ की मांग करते हुए नारेबाजी की और फिर सुरक्षाबलों के आते ही बदमाशों ने उन पर पथराव शुरू कर दिया.

My Bharat News - Article 0 09
सुरक्षाबलों पर भी प्रदर्शनकारियों ने बरसााए पत्थर

वहीं इससे पहले दूसरी ओर राजस्थान के जोधपुर में ईद से पहले देर रात दो समुदाय के लोग आमने सामने आ गए और उनके बीच झड़प हो गई. जोधपुर के जालौरी गेट चौराहे पर दो गुटों में स्वतंत्रता सेनानी की मूर्ति पर इस्लामिक झंडा फहराने की बात को लेकर विवाद शुरू हुआ, जो बढ़ते-बढ़ते पत्थरबाजी तक पहुंच गया. पत्थरबाजी में कई लोग चोटिल हुए हैं. फिलहाल, पूरे शहर में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है और पुलिस ने सांप्रदायिक सौहार्द के साथ लोगों से त्योहार मनाने की अपील की है. इलाके में तनाव को देखते हुए इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है.घटना को सीएम अशोक गहलोत ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया और अधिकारियों के साथ आपात बैठक कर राज्य में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की.