साधु के वेश में दबोचा गया जैश आतंकी,भगवा कपड़े पहनकर रच रहा था हत्या की साजिश

My Bharat News - Article 87ु
साधु के वेश में रहकर रच रहा था हत्या की साजिश

दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है जो विवादों में रहने वाले पुजारी स्वामी यति नर सिंहानन्द की हत्या की साजिश रच रहा था. आरोपी की पहचान जान मोहम्मद डार के रूप में हुई है, जो कि कश्मीर के पुलवामा का रहने वाला है और दिल्ली के पहाड़गंज स्थित होटल में रुका था.

My Bharat News - Article 1ाीी
भगवा कपड़े पहनकर स्वामी यति नरसिंहानन्द को मारने की फिराक में था आतंकी

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, जान मोहम्मद के पास से जो चीजें मिली हैं, उससे संकेत मिलता है कि वह हिंदू पुजारी के रूप में जाकर डासना के देवी मंदिर में पुजारी स्वामी यति नरसिंहानन्द सरस्वती की हत्या करना चाहता था. नरसिंहानन्द ने हाल ही में पैगंबर मोहम्मद को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

My Bharat News - Article 2ैौ
विवादों में रहे स्वामी नरसिंहानन्द की हत्या करना चाहता था आतंकी

दिल्ली पुलिस ने पकड़े गये आतंकी के पास से भगवा कुर्ता, सफेद पायजामा, कलावा, मनका, चंदन और कुमकुम बरामद की है. डार के कब्जे से .30 बोर का पिस्टल और दो मैगजीन भी बरामद हुई है, जिसमें 15 जिंदा कारतूस हैं.

My Bharat News - Article 21 2
दिल्ली में रहकर रच रहा था स्वामी को मारने की साजिश

शुरुआती पूछताछ में जान मोहम्मद डार ने खुलासा किया कि उसे आतंकवादी संगठन ने पुजारी की हत्या करने को कहा था.

My Bharat News - Article 6दत
2020 में जैश ए मोहम्मद के संपर्क में आया था मोहम्मद डार

बताया जा रहा है कि बढ़ई का काम करने वाला जान मोहम्मद डार दिसंबर 2020 में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आबिद के संपर्क में आया था. पीओके में रहकर आतंकी गतिविधियां चलाने वाले डार ने उसे आतंकी संगठन में शामिल होने को प्रेरित किया था.जिसके बाद 2 अप्रैल 2021 को आबिद ने अनंतनाग में डार से मुलाकात की और उसे स्वामी यति नरसिंहानन्द सरस्वती की हत्या का टारगेट दिया था.