जहांगीरपुरी: दंगाइयों की संपत्ति पर बुलडोजर वाले एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक,यथास्थिति बनाए रखने का निर्देश

My Bharat News - Article Bulldozer
दंगाइयों की संपत्ति पर बुलडोजर कार्रवाई पर रोक

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के दिन निकाली गई शोभायात्रा मे पत्थरबाजी कर रहे दंगाइयों की धरपकड़ के बाद दिल्ली नगर निगम ने उनकी संपत्ति पर बुलडोजर चलाने का काम किया. बुधवार सुबह MCD ने अवैध निर्माणों बुलडोजर चलाया, प्रशासन ने पहले से ही इसकी तैयारी कर रखी थी. इससे पहले MCD की तरफ से डिप्टी पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा गया था, जिसमें इलाके में सुरक्षा व्यवस्था चौकस करने की मंशा से करीब 1500 से ज्यादा जवानों की तैनाती मांग की गई थी.

My Bharat News - Article Bulldozer 1
दंगाइयों की संपत्ति पर बुलडोजर कार्रवाई

वहीं बुलडोजर कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट में अभी तक दो याचिकाए दाखिल की गई थी, जिसमें पहली याचिका यूपी, एमपी समेत देश के अन्य राज्यों को लेकर हैं, जहां हिंसा की घटना के बाद कई लोगों के घर, दुकानों आदि पर बुलडोजर चला. इसके अलावा दूसरी याचिका जहांगीरपुरी में एमसीडी के खिलाफ दायर की गई है, इस मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने जहांगीरपुरी में यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया यानि अभी कुछ दिनों बुलडोजर कार्रवाई पर ब्रेक लगा रहेगा.

My Bharat News - Article download 3
सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए इलाके में तैनात की गई भारी फोर्स

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा करने वाले आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने सख्त कार्रवाई की पकड़े गए 5 आरोपियों पर रासुका लगाया गया है इसके लिए दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय से अनुमति मांगी थी जिस पर गृह मंत्री अमित शाह ने साफ कर दिया था कि,देश की राजधानी में दंगा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई सभी के लिए एक नजीर बनेगी.