जहांगीरपुरी : 2 हफ्ते बाद फिर होगी सुप्रीमकोर्ट में सुनवाई 2 हफ्ते तक बुलडोजर कार्रवाई पर भी SC ने लगा दी रोक

My Bharat News - Article 1084757 supreme court
2 सप्ताह के लिए सुप्रीम कोर्ट ने बुलडोजर कार्रवाई पर लगाई रोक

दिल्ली के जहांगीरपुरी में दंगाइयों की संपत्ति पर दिल्ली नगर निगम की बुलडोजर वाली कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने 2 हफ्ते तक रोक लगा दी है.2 हफ्ते बाद सुप्रीम कोर्ट में फिर से इस पर सुनवाई होगी. न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव और न्यायमूर्ति बी.आर गवई ने जमीयत उलेमा-ए-हिंद की याचिका पर केंद्र सरकार और अन्य को नोटिस जारी किया, याचिका में दावा किया गया है कि दंगों के मुस्लिम आरोपियों की इमारतों को तोड़ा जा रहा है.

My Bharat News - Article 2022 4largeimg 1128784923
सुप्रीमकोर्ट का आदेश यथास्थिति को बनाए रखा जाए

अदालत ने कहा,अगले आदेश तक यथास्थिति को बरकरार रखा जाए,  मामले को दो हफ्ते के बाद सूचीबद्ध किया जाए और तब तक दलीलों को पूरा किया जाए. शीर्ष अदालत ने ये भी कहा कि वो बुधवार को की गई तोड़फोड़ की कार्रवाई का गंभीर संज्ञान लेगी जो उत्तर दिल्ली नगर निगम के महापौर को उसके आदेश से अवगत कराए जाने के बाद भी जारी रही थी……..उत्तर पश्चिम दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में बीजेपी शासित एनडीएमसी ने अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत बुधवार को इलाके में एक मस्जिद के पास कई पक्के और अस्थायी ढांचों को बुलडोजर से तोड़ दिया था.

My Bharat News - Article 2022 4largeimg 1128784923 1
बुलडोजर कार्रवाई पर 2 हफ्ते के लिए रोक

सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल बुलडोजर कार्रवाई पर 2 हफ्ते के लिए रोक लगाई है,जिस पर कपिल सिब्बल ने कहा मै पूरे देश भर में बुलडोजर एक्शन पर रोक चाहता हूं.इस पर कोर्ट ने कहा कि हम पूरे देश में अतिक्रमण पर रोक का आदेश नहीं दे सकते हैं.