इंदौर : दो मंजिला इमारत में भीषण आग से 7 लोग जिंदा जले सीएम शिवराज ने जांच के दिए आदेश

My Bharat News - Article 56
2 मंजिला इमारत में भीषण आग से 7 लोग जिंदा जले

मध्य प्रदेश के इंदौर में देर रात एक बड़ी दुर्घटना हो गई. विजय नगर थाना इलाके में तीन मंजिल वाली बिल्डिंग में भीषण आग लग गई. आग इतनी खतरनाक थी कि बिल्डिंग में रहने वाले 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई जबकि 8 लोग गंभीर तौर पर झुलस गए.आग से जलकर सभी घायल लोगों को एमवाय हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल बिल्डिंग में आग लगने के कारणों की वजह की अबतक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है.

My Bharat News - Article 560c1564 0c4c 47e2 88e6 9f5f80b6fd08
इंदौर में 2 मंजिला इमारत में आग लगने से 7 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर शोक व्यक्त किया है. सीएम ने ट्वीटर पर लिखा कि इंदौर के स्वर्णबाग कॉलोनी में शॉर्ट सर्किट से हुई दुर्घटना में कई अनमोल जिंदगियों के असमय देहांत का दुखद समाचार मिला. हादसे में 7 लोगों की मौत की खबर अत्यंत ह्रदय विदारक है, ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान तथा परिजनों को ये गहन दुःख सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों को जल्द स्वस्थ करने की प्रार्थना करता हूं. मैंने इसके जांच के आदेश दे दिए हैं, जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये दिए जाएंगे,इसके अलावा राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया है.

My Bharat News - Article 086
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आग लगने की खबर पर मृतकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की

फिलहाल आग लगने की वजह सामने नहीं आई है,आग लगने की घटना देर रात हुई.सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम के अलावा मौके पर पहुंची पुलिस की मदद से आग पर काबू पाया गया. हादसे के बारे में कहा जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से पहले आग पार्किंग में खड़े वाहनों में लगी और फिर धीरे-धीरे विकराल आग पूरे घर में फैल गई आग ने थोड़ी ही देर में इतना विकराल रूप ले लिया कि बिल्डिंग में रह रहे लोगों को संभलने का मौका भी नहीं मिला.