अफगानिस्तान में भारतीय राजनयिक विनेश कालरा का कोरोना से हुआ निधन,काबुल के अस्पताल में थे एडमिट

My Bharat News - Article 01
विनेश कालरा

अफगानिस्तान में भारत के वरिष्ठ राजनयिक विनेश कालरा का निधन हो गया है. मजारे शरीफ में भारत के कौंसिल जनरल के तौर पर तैनात विनेश कालरा कोरोना संक्रमण का शिकार होने के बाद बीते कुछ दिनों से काबुल के अस्पताल में भर्ती थे.

My Bharat News - Article 01 1
अफगानिस्तान में भारतीय राजनयिक विनेश कालरा का कोरोना से हुआ निधन

भारत में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने विनेश कालरा के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि,उनके जैसे समर्पित सहयोगी का जाना बहुत दुःखद है. उनकी कमी हमेशा महसूस होगी.साथ ही विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि, हमने एक निष्ठावान अधिकारी खोया है जिसने खुद आगे बढ़कर एक चुनौतीपूर्ण तैनाती को स्वीकार किया था.

My Bharat News - Article 2
भारतीय विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने विनेश कालरा के निधन पर जताया दुख

विनेश कालरा के निधन पर अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भी शोक संदेश जारी कर कहा है कि, एक कर्मठ राजनयिक के तौर पर उन्होंने दोनों देशों के रिश्ते मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. भारतीय विदेश सेवा में 2008 में आए विनेश कालरा राजनयिक के तौर पर मस्कट, ओमान, दक्षिण अफ्रीका, चीन समेत कई देशों में तैनात रह चुके हैं.

My Bharat News - Article 3
विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने ट्वीट करते हुए जताया दुख

कोरान संक्रमण से प्रभावित होने के बाद ये किसी भारतीय राजनयिक की मौत का पहला मामला है. हालांकि बीते दो महीनों के दौरान कई वरिष्ठ राजनयिक कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं.