उत्तराखंड के सतपुली में नयार वैली एडवेंटर स्पोर्ट्स फेस्टिवल का उद्घाटन, हॉट एयर बलून सीएम त्रिवेंद्र रावत ने की सवारी

My Bharat News - Article UTT6

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक नयार वैली एडवेंचर स्पोर्ट्स फेस्टिवल की गुरुवार से शुरुआत हो गई. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नयार वैली एडवेंचर स्पोर्ट्स फेस्टिवल के उद्घाटन के साथ ही राष्ट्रीय पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्रतियोगिता का शुभारम्भ भी किया. मुख्यमंत्री ने गढ़वाल सांसद तीर्थ सिंह रावत के साथ हॉट एयर बलून में सवारी भी की.

My Bharat News - Article UTT7

चार दिवसीय इस फेस्टिवल में पैराग्लाइडिंग, माउंटेन बाइकिंग से लेकर एयर और वाटर स्पोर्ट्स किए जा जाएंगे.

My Bharat News - Article UTT 2

इस मेगा एडवेंचर फेस्टिवल में पौड़ी ज़िले के प्रभारी मंत्री सुबोध उनियाल, राज्य मंत्री धन सिंह रावत और गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत समेत द्वारीखाल ब्लॉक प्रमुख महेंद्र राणा भी मौजूद रहे.

My Bharat News - Article UTT3 1

मुख्यमंत्री ने अनेक राज्यों से आए प्रतियोगियों का देवभूमि उत्तराखण्ड में स्वागत किया. उन्होंने कहा कि  उत्तराखण्ड में पर्यटन, फिल्म, ग्रामीण क्षेत्रों के विकास एवं स्वास्थ्य सुविधाओं पर राज्य सरकार का विशेष ध्यान है. प्रत्येक जनपद में थीम बेस्ड डेस्टिनेशन विकसित किए जा रहे हैं. सतपुली को एडवेंचर टूरिज़्म के लिए विकसित किया जा रहा है.

My Bharat News - Article UTT4 1

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 26.83 करोड़ रुपये की कल्जीखाल विकासखण्ड की पेयजल योजना का लोकार्पण किया. योजना का लाभ 59 राजस्व ग्रामों, 19 ग्राम पंचायतों एवं 68 बस्तियों को मिलेगा. इसका स्रोत नयार नदी है.

My Bharat News - Article UTT6 1

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि नयार घाटी में पैराग्लाइडिंग का प्रशिक्षण केन्द्र खोला जाएगा. इसके लिए उन्होंने जिलाधिकारी पौड़ी को जमीन ढ़ूढने के निर्देश दिए.

My Bharat News - Article UTT2 1

मुख्यमंत्री ने कहा कि नयार घाटी एडवेंचर फेस्टिवल का आयोजन हर साल किया जाएगा. बिलखेत में स्कूल का सौन्दर्यीकरण किया जायेगा. द्वारीखाल में खेल के मैदान का समतलीकरण किया जाएगा.