ICC T20: PAK के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती टीम इंडिया, छठे गेंदबाज की तलाश जारी

ICC T20: PAK के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती टीम इंडिया, छठे गेंदबाज की तलाश जारी

ICC T20 वर्ल्ड कप 2021 पांच साल के गैप के बाद 17 अक्टूबर से यूनाइटेड अरब एमिरेट्स और ओमान में खेला जा रहा है। यह टूर्नामेंट 14 नवंबर तक चलेगा। इस साल 16 टीम्स ने टी 20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है। इसी के चलते टी-20 वर्ल्डकप में भारत का पहला मैच पाकिस्तान के साथ 24 अक्टूबर यानी रविवार को शाम 7:30 खेला जायेगा। इस मैच के लिए सभी लोग काफी एक्साइटेड हैं। सुपर-12 स्टेज में पाकिस्तान और भारत दोनों के लिए ये पहला मैच होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी टी-20 मुकाबला 19 मार्च 2016 को खेला गया था।

भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले खेले गए अपने दोनों अभ्यास मैच जीते हैं । टीम ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ दोनों प्रैक्टिस मैच जीते हैं। वहीं पाकिस्तान की टीम एक मैच जीती और एक में उसे हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया के अधिकतर खिलाड़ी इस वक्त अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं, लेकिन हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की फॉर्म चिंता का सबब बनी हुई है। इसी वजह से भारत के कप्तान विराट कोहली ने हर एक खिलाडी को प्रैक्टिस मैच में आज़माया है।

Dubai Weather Forecast, Ind Vs Pak T20: India Vs Pakistan Pitch Report And  Weather Update In Hindi - Ind Vs Pak T20: दुबई में टॉस की भूमिका रहेगी अहम,  पढ़ें भारत-पाक मैच

भारतीय टीम को फिलहाल छठे गेंदबाज खिलाड़ी की तलाश है। हालांकि टीम ने अभ्यास मैच में विराट कोहली से गेंदबाजी कराकर इसे आज़माने की कोशिश की थी लेकिन टीम चाहेगी कि हार्दिक पांड्या इस जिम्मेदारी को उठाएं। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी का खेलना तय है लेकिन भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन और वरुण चक्रवर्ती के बीच से किन्हीं दो खिलाड़ियों को ही मौका मिल सकता है। ऐसे में कौन मैदान में उतरेगा, यह देखना दिलचस्प होगा। 

आपको बता दे पाकिस्तान को इंडिया के साथ मैच में बहुत कुछ साबित करना है। पाकिस्तान को सिर्फ उच्च स्तरीय भारतीय टीम के सामने सिर्फ विश्व कप में हार का चक्र तोड़ना ही नहीं है बल्कि दुनिया भर को पाकिस्तान क्रिकेट का स्तर भी दिखाना है। जहां विदेशी टीमें आने से कतराती हैं और जो आती हैं वो बीच में लौट जाती हैं। भारत के खिलाफ अगर वे अच्छा कर पाने में सफल रहे तो उनके लिए बड़े राहत की बात होगी। हालांकि कहना आसान है और करना मुश्किल। भारतीय टीम के खिलाड़ी यूएई में ही आईपीएल में खेलकर लय में हैं। पाकिस्तान का प्रदर्शन कप्तान बाबर और फखर जमां की बल्लेबाजी के अलावा रऊफ, इमाद वसीम, शादाब खान और शाहीन पर निर्भर करेगा। अनुभवी मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक भी अहम भूमिका निभा सकते हैं।

India to face arch rivals Pakistan on October 24 in ICC T20 World Cup 2021

भारत – पाकिस्तान से संभावित एकादश

भारत – रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार।
पाकिस्तान – बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी।