ICC T20: सुपर-12 के मैच की लिस्ट हुई फाइनल, पाक के बाद इन टीमों से भिड़ेगा भारत

ICC T20: सुपर-12 के मैच की लिस्ट हुई फाइनल, पाक के बाद इन टीमों से भिड़ेगा भारत

ICC T20 वर्ल्ड कप 2021 पांच साल के गैप के बाद 17 अक्टूबर से यूनाइटेड अरब एमिरेट्स और ओमान में खेला जा रहा है। यह टूर्नामेंट 14 नवंबर तक चलेगा। इस साल 16 टीम्स ने टी 20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है। इसी के चलते टी-20 वर्ल्डकप में भारत का पहला मैच पाकिस्तान के साथ 24 अक्टूबर को खेला जायेगा। इस मैच के लिए सभी लोग काफी एक्साइटेड हैं। सुपर-12 स्टेज में पाकिस्तान और भारत दोनों के लिए यह पहला मैच होगा।

बता दें, भारत को सेमीफाइनल्स में पहुंचने के लिए सुपर-12 के कुल 5 मैच खेलने पड़ेंगे। अब सभी टीमों का चयन हो गया है। टीम इंडिया को स्कॉटलैंड और नामीबिया से भी मुकाबला करना होगा। शुक्रवार को हुए मैच में नामीबिया ने आयरलैंड को हराकर सुपर-12 में जगह बना ली है। नामीबिया के लिए यह ऐतिहासिक मौका है जब उसे बड़ी टीमों से लड़ने का मौका मिलेगा जिसमें भारत जैसी टीम भी शामिल है।

Indias Squad For T20 World 2021 Selected Here Is Full List Of Players - T20  World 2021 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह, Dhoni बने  टीम के मेंटॉर

स्कॉटलैंड राउंड-1 मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन किया और उसका ईनाम मिला सुपर-12 में जगह बनाकर। ऐसा माना जा रहा है कि टीम इंडिया इस बार वर्ल्डकप जीत सकती है। भारत के शुरुआती दो मुकाबले बड़ी टीमों के खिलाफ हैं, लेकिन बाकी तीन मुकाबलों पर भी नज़र रखनी होगी। टी-20 मुकाबलों में कोई भी टीम पलटवार कर सकती है।

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमीई भी टीम पलटवार कर सकती है।