ICC T20: कश्मीर में पाकिस्तान की जीत पर मनाया गया जश्न, छात्र ने उठाई आवाज, मिली मारने की धमकी

ICC T20: कश्मीर में पाकिस्तान की जीत पर मनाया गया जश्न, छात्र ने उठाई आवाज, मिली मारने की धमकी

ICC T20 वर्ल्ड कप के महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को करारी शिकस्त दी हैं। पाक ने अनुभवी खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम को 10 विकेट से हराया। ऐसा पहली बार हुआ कि वर्ल्ड कप में इंडिया पाकिस्तान से हारी हैं। इस हार के साथ ही सोशल मीडिया पर भारत पाकिस्तान के फैंस के बीच भी घमासान देखने को मिला। इसके साथ ही पाकिस्तान के साथ साथ भारत में भी लोगों ने जीत का जश्न मनाया।

ऐसे में रविवार को टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम की जीत का जश्न मनाते हुए श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के छात्रों की वीडियो वायरल हुई थी। जिसमें छात्र पाकिस्तान ज़िन्दाबाद के नारे लगाते नजर आए। इसी बीच जश्न मनाने वाले मेडिकल छात्रों के विरुद्ध उसी कॉलेज की एक छात्र अनन्या जामवाल ने आवाज उठाई।

जिसके बाद से अनन्या जमवाल के फोटो शेयर कर उसे पुलिस का मुखबिर बताया जा रहा है। उसको जान से मारने की धमकी देने के साथ उसकी फोटो भी लगातार वायरल की जा रही है। एक चैनल से बातचीत में अनन्या ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए।

कश्मीर पुलिस ने जीत का जश्न मामले में शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (स्किम्स) और गवर्नमेंट कॉलेज (जीएमसी) के छात्रों के खिलाफ यूएपीए व आईपीसी की धाराओं में दो अलग-अलग मामले दर्ज किए थे। इसके बाद यह मामला लगातार गरमाता जा रहा है। छात्र उनके ऊपर दबाव बना रहे हैं कि अगर इसके खिलाफ फिर आवाज उठाई तो वह सुरक्षित नहीं रहेंगी। उनका करियर भी बर्बाद कर दिया जाएगा। इसके अलावा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटने को भी कहा जा रहा है।

अनन्या के मुताबिक एक ट्विटर हैंडल जो पाकिस्तान से संचालित हो रहा है उसमें उनकी फोटो शेयर कर जान से मारने की धमकी भी दी गई। 

वहीं कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार ने बताया कि वीडियो वायरल होने के बाद मेडिकल छात्रों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए हैं। उन्होंने बताया कि वीडियो में छात्रों द्वारा कुछ आपत्तिजनक नारेबाजी भी की गई है। सीसीटीवी फुटेज हासिल की जा रही हैं। इसके आधार पर जांच की जा रही है।