ICC T20: पत्रकार के सवाल पर भड़के कप्तान विराट कोहली, बोले-ये बहुत बहादुरी भरा सवाल है

ICC T20: पत्रकार के सवाल पर भड़के कप्तान विराट कोहली, बोले-ये बहुत बहादुरी भरा सवाल है

भारत ने अपना पहला T20 वर्ल्ड कप मैच पाकिस्तान के साथ खेला जिसमें टीम को हार का सामना करना पड़ा। इंडिया और पाकिस्तान के मैच में ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान ने इंडिया को इतनी बुरी तरह मैच में शिकस्त दी है। मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसके बाद उनसे मैच को लेकर कई सवाल पूछे गए।

एक पत्रकार ने जब विराट से प्लेइंग-11 के लिए सवाल पूछे, तो उसका जवाब देते हुए विराट ने कहा “आपको क्या लगता है। मुझे लगता है कि मैंने जिस टीम की तरफ से खेला वो सर्वश्रेष्ठ थी। आप किसको हटाएंगे, क्या आप रोहित शर्मा को हटाएंगे। अगर आप को कोई कॉन्ट्रोवर्सी चाहिए, तो मुझे अभी बता दीजिए।”

T20 World Cup 2021 Ind vs Pak Live Updates - Score, TV Channels, Live  Streaming, Commentary | India v Pakistan

पाकिस्तान से हारने के बाद विराट कोहली ने कहा हमने अपने प्लान को सही तरीके से लागू नहीं किया, इसी वजह से पाकिस्तान ने हमें पूरी तरह से पछाड़ दिया। जब आप तीन विकेट जल्दी गंवा देते हो तो वापसी करना काफी मुश्किल हो जाता है। हमको पता था कि ओस पड़ने वाली है, इसलिए प्रेशर था।

विराट कोहली बोले कि पाकिस्तान ने हमसे बेहतर खेल दिखाया, जिस तरह से हालात बदले हमें 10-20 रन ज्यादा चाहिए थे। कप्तान विराट कोहली ने हालांकि ये भी कहा कि ये हमारे लिए पैनिक बटन वाला मोड नहीं है। अभी सिर्फ टूर्नामेंट की शुरुआत ही हुई है खत्म नहीं हुई है।

आपको बता दें कि भारत ने 20 ओवर्स में पाकिस्तान को 152 रनों का लक्ष्य दिया था। पाकिस्तान ने 17.5 ओवर में ही अपना लक्ष्य प्राप्त कर लिया। टी-20 वर्ल्ड कप में पहली बार पाकिस्तान ने भारत को हराया है। भारत की ओर से ओपनिंग पूरी तरह से फेल रही थी और रोहित शर्मा पहली ही बॉल पर जीरो पर आउट हो गए थे।

India vs Pakistan Highlights, T20 World Cup 2021: Pakistan win by 10  wickets to register first World Cup win against India - The Times of India

जब पाकिस्तान के बाबर आजम से सवाल पूछे गए तो उन्होंने कहा कि उनके खिलाड़ियों ने हर रणनीति पर अच्छी तरह से अमल किया और पूरी टीम को जीत का श्रेय जाता है।

उन्होंने कहा, ‘हमने अपनी रणनीति पर अच्छी तरह से अमल किया। शाहीन (शाह आफरीदी) ने जिस तरह से शुरुआत की उससे हमारा मनोबल बढ़ा। बीच के ओवरों ने स्पिनरों ने स्थिति अच्छी तरह से संभाली और डेथ ओवरों में हमारे गेंदबाजों ने उन्हें खुलकर नहीं खेलने दिया।’

आजम ने कहा, ‘ओस के प्रभाव के बाद गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही थी। हमने अच्छी तैयारी की थी और हमारे प्रत्येक खिलाड़ी ने अपना शत प्रतिशत योगदान दिया। अभी टूर्नामेंट की शुरुआत है और हमें आगे के मैचों को भी गंभीरता से लेना होगा।’