राकेश टिकैत के नेतृत्व में हिसार में एकसाथ जमा हुए सैकड़ों आंदोलनकारी किसान

My Bharat News - Article 3bm
हिसार में एकत्रित हुए सैकड़ों आंदोलनकारी किसान

हरियाणा के हिसार में किसान आज प्रदर्शन कर रहे हैं. इस प्रदर्शन में भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत समेत कई नेता मौजूद हैं. ये किसान इस महीने हिसार में किसानों पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

My Bharat News - Article 1िौ
16 मई की घटना से नाराज किसानों ने किया प्रदर्शन


किसानों के प्रदर्शन से पहले किसान मोर्चा ने कहा था कि उसके सदस्य हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और इस महीने हिसार में किसानों पर हमला करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग को लेकर सोमवार को हिसार आयुक्त कार्यालय का घेराव करेंगे.

My Bharat News - Article 3ज
16 मई को हुई झड़प के विरोध में हिसार में किसान हुए इकट्ठा


आपको बता दें कि हिसार पुलिस ने 16 मई को कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने आए सीएम मनोहर लाल खट्टर के आयोजन स्थल पर जाने से रोकने के लिए किसानों के एक समूह पर लाठियां बरसाई थी और आंसू गैस के गोले छोड़े थे. किसानों ने दावा किया था कि लाठीचार्ज में 50 से ज्यादा किसान घायल हो गए थे. 

My Bharat News - Article 4तज
16 मई को सीएम मनोहर लाल खट्टर हिसार में गये थे कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने

वहीं प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस भी चौकस है,पुलिस ने क्रांतिमान चौक से लेकर लघु सचिवालय तक तीन नाके लगाए हैं. लघु सचिवालय के बाहर थ्री लेयर सिक्योरिटी लगाई गई है,जहां पर किसानों के जुटने की उम्मीद है.

My Bharat News - Article 1 ज
किसानों की भीड़ देखते हुए प्रशासन ने भी कर रखी है पूरी तैयारी

प्रशासन ने 26 ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाए हैं,16 ड्यूटी मजिस्ट्रेट रिजर्व रखे गए हैं. सभी को अलग अलग प्वाइंट पर तैनात किया गया है. रेपिड एक्शन फोर्स, हरियाणा आर्म्ड पुलिस के अलावा 7 जिलों की पुलिस तैनात की गई है. जिसमें करीब 4 हजार से अधिक पुलिस कर्मी हैं.

My Bharat News - Article 2 ृॉ
केन्द्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर डटे हैं किसान

गौरतलब है कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग पर पिछले साल नवंबर से ही हजारों किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं और सरकार के खिलाफ खुलकर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं.