Gujrat: पाकिस्तानी नौसेना ने भारतीय नाव पर की गोलीबारी, एक मछुआरे की दर्दनाक मौत

Gujrat: पाकिस्तानी नौसेना ने भारतीय नाव पर की गोलीबारी, एक मछुआरे की दर्दनाक मौत

पाकिस्तानी नौसेना ने गुजरात(Gujrat) तट पर स्थित एक भारतीय नाव पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। यह गोलीबारी रविवार को हुई, जिसमे एक भारतीय मछुआरे की दर्दनाक मौत हो गई साथ ही एक मछुआरा घायल भी हो गया। तत्कालीन ही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। वहीं, घायल को द्वारका के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक मछुआरे का नाम श्रीधर बताया जा रहा है। 

आपको बता दे, यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तानी नौसेना ने इस तरह की हरकत की है। इससे पहले भी पाक की तरफ से कई मछुआरे की गिरफ्तारी की गई है। पिछले साल अप्रैल में भी पाकिस्तानी नौसेना ने दो नावों पर फायरिंग कर दी थी। उस वक्त नाव पर 8 लोग सवार थे। इस फायरिंग में उत्तर प्रदेश का रहने वाला एक शख्स जख्मी हो गया था।

इससे पहले पाकिस्तान ने मार्च में 11 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार कर उनकी दो नौकाएं जब्त कर लिया था। वहीं फरवरी में भी पाकिस्तान ने 17 भारतीय मछुआरों को देश के जलक्षेत्र में कथित रूप से प्रवेश करने के लिए गिरफ्तार किया था और उनकी तीन नौकाओं को जब्त कर लिया था।

My Bharat News - Article image 3

पिछले साल अप्रैल में भी गुजरात के समुद्री इलाके में समुद्री सीमा के पास पाकिस्तानी मरीन ने 2 बोटों पर फायरिंग कर दी थी। उस वक्त बोट पर 8 लोग भी सवार थे। तब इस फायरिंग में उत्तर प्रदेश का रहने वाला एक शख्स जख्मी हो गया था। तब भी ये दोनों नांव द्वारका में समुद्री इलाके में थीं। हालांकि, द्वारका के SP का कहना था कि शायद बोटों ने समुद्री सीमा को पार कर दिया होगा, इसके बाद पाकिस्तानी मरीन ने उनपर फायरिंग की होगी।

हालांकि पाकिस्तान ही नहीं,  भारत भी पाक के मछुआरों को गिरफ्तार करते रहते हैं क्योंकि अरब सागर में समुद्री सीमा का कोई स्पष्ट सीमांकन नहीं है। वहीं मछुआरों को विशेष तकनीकी प्रशिक्षण नहीं दी गई है।