गुजरात: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी ने भुज में के.के पटेल सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का किया उद्घाटन

My Bharat News - Article KKP SS Hospital Bhuj Reverse View 01
के.के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के भुज में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की मदद से के.के पटेल सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया. अस्पताल का उद्घाटन कर पीएम ने कहा, ये अस्पताल कच्छ के लोगों को सस्ता और बेहतर इलाज देने वाला है, बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं सिर्फ बीमारी के इलाज तक ही सीमित नहीं होती हैं, ये सामाजिक न्याय को प्रोत्साहित करती हैं, जब किसी गरीब को सस्ता और उत्तम इलाज सुलभ होता है, तो उसका व्यवस्था पर भरोसा मज़बूत होता है.

My Bharat News - Article 111d
अस्पताल का उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान पीएम ने गुजरात के कच्छ में आने वाले भूकंप को याद करते हुए कहा, भूकंप से मची तबाही को पीछे छोड़कर भुज और कच्छ के लोग अब अपने परिश्रम से इस क्षेत्र का नया भाग्य लिख रहे हैं, आज इस क्षेत्र में अनेक आधुनिक मेडिकल सेवाएं मौजूद हैं, इसी कड़ी में भुज को आज एक आधुनिक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल मिल रहा है.

My Bharat News - Article 1107563 pm modi inauguration 1121
पीएम नरेन्द्र मोदी

आयुष्मान भारत योजना और जनऔषधि योजना का जिक्र कर पीएम ने बताया कि, आयुष्मान भारत योजना और जनऔषधि योजना से हर साल गरीब और मिडिल क्लास परिवारों के लाखों करोड़ रुपए इलाज में खर्च होने से बच रहे हैं. आयुष्मान भारत डिजिटल हेल्थ मिशन से मरीज़ों की सुविधाएं और बढ़ेगी, देश में आज दर्ज़नों एम्स के साथ अनेक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है. देश के हर ज़िले में मेडिकल कॉलेज के निर्माण का लक्ष्य हो या फिर मेडिकल एजुकेशन को सबकी पहुंच में रखने के प्रयास,इससे आने वाले 10 साल में देश को रिकॉर्ड संख्या में नए डॉक्टर मिलने वाले है.