GST के नाम पर व्यापारी को धमकाया, 50 हजार की रखी डिमांड

प्रतिकात्मक फोटो

कानपुर देहात- रसूलाबाद क्षेत्र में कार से आए दो युवकों को खुद को एसजीएसटी का अफसर बता कबाड़ व्यापारी पर धौंस जमाया और खरीद बिक्री के कागजात मांगे। व्यापारी ने कागज नहीं होने की बात कही तो युवकों ने मामला रफादफा करने के लिए 50 हजार रुपये की मांग की। व्यापारी के इनकार करने पर दोनों युवक कार्रवाई की बात कहते हुए धमकी देकर चले गए।

क्षेत्र निवासी कल्लू की झींझक रोड पर कबाड़ की दुकान है। मंगलवार दोपहर उनकी दुकान पर कार से दो युवक पहुंचे और खुद को एसजीएसटी का अफसर बता व्यापारी को हड़काने लगे। इसके साथ ही उससे कबाड़ की खरीद-बिक्री का विवरण मांगा।

कल्लू ने विवरण वकील के पास होने की बात कही। इस पर युवकों ने कहा कि वह मामला रफा-दफा करने के लिए 50 हजार रुपये लेते हैं। कल्लू के रुपये देने से मना करने पर दोनों कार्रवाई की धमकी देते हुए उसका नाम पता नोट कर चले गए।

कल्लू का कहना है कि युवकों की कार के सामने के शीशे पर पुलिस लिखा था। थाना प्रभारी अंजनी कुमार मिश्रा ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यापारी के यहां कोई अधिकारी आता है, तो वह पुलिस को जरूर सूचित करें। ऐसा न तो हो कि टप्पेबाज अफसर बनकर आए और चूना लगाकर चले जाएं।