गोरखपुर : सीएम योगी के आदेश के बाद गोरखनाथ मंदिर में लगे लाउडस्पीकर की भी आवाज की गई कम

My Bharat News - Article GHG
गोरखनाथ मंदिर में लाउडस्पीकर की आवाज हुई कम

महाराष्ट्र से शुरू हुआ लाउडस्पीकर का विवाद यूपी तक आ पहुंचा जिसके बाद सीएम योगी ने आदेश दिया कि मंदिर हो या मस्जिद जहां कहीं भी लाउडस्पीकर लगे हैं उनकी आवाज परिसर से बाहर नहीं आनी चाहिए लाउडस्पीकर की आवाज से किसी को कोई परेशानी ना हो इसका भी ख्याल रखा जाए.इसके अलावा सीएम योगी ने अपने सख्त लहजे में अधिकारियों को निर्देश दिया कि किसी भी धर्म में होने वाली शोभायात्रा हो या फिर जुलूस बिन किसी अनुमति के ना निकलने पाए.

My Bharat News - Article 890

उत्तर प्रदेश के मथुरा में श्री कृष्ण जन्मस्थान पर लाउडस्पीकर की आवाज घटाए जाने के बाद ईदगाह में जुमे की नमाज के दौरान लाउडस्पीकर नहीं बजाए गए. शुक्रवार को शाही ईदगाह के प्रबंधन ने इसके एक लाउडस्पीकर को हटा दिया. इसके अलावा शाही ईदगाह पर लगाए गए दो लाउडस्पीकर की आवाज को कम कर दिया गया, ईदगाह के अधिकारियों ने कहा कि लाउडस्पीकर की आवाज से दूसरों को परेशानी न हो, इसके लिए ये कदम उठाया गया है.

My Bharat News - Article masjid loudspeaker 22.04.22 1
मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर की आवाज को भी किया गया कम

वहीं अब सीएम के आदेश के बाद गोरखपुर के प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर में भी लगे लाउडस्पीकर की आवाज को कम कर दिया गया है,गोरखनाथ मंदिर में अब बज रहे भजन की आवाज मंदिर परिसर के बाहर नहीं जा रही है.मंदिर प्रबंधन के मुताबिक भजन बजाने व गाने वालों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि,लाउडस्पीकर की आवाज को ध्वनि प्रदूषण के सामान्य स्तर 45 डेसीबल के पास ही रखा जाए.