गावस्कर और अकरम ने T-20 वर्ल्डकप में इस टीम से बचकर रहेने की दी चेतावनी

गवास्कर और अकरम ने T-20 वर्ल्डकप में इस टीम से बचकर रहेने की दी चेतावनी

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वसीम अकरम ने T-20 वर्ल्डकप में खेल रही सारी टीमों को  चेतनवानी दी है। दरसअल, वसीम अकरम ‘सलाम क्रिकेट- 2021’ नामक एक शो में बातचीत के दौरान बोले कि भले ही अफगानिस्तान खुद अगले राउंड में ना जा पाए, लेकिन वह कई टीमों का काम खराब कर सकती है। वहीं टीम काम्बनैशन की बात को लेकर वसीम अकरम ने कहा कि अफगानिस्तान के पास अच्छे बल्लेबाजों के साथ-साथ बेहतरीन गेंदबाज़ भी हैं। जिससे उनको काफी बच के रहेने की जरूरत हैं।  

साथ ही पाकिस्तानी पूर्व खिलाडी ने युवा चाइनामैन बॉलर नूर अहमद की तारीफ करते हुए कहा कि नूर अहमद की गुगली को समझना बल्लेबाजों के लिए एक चुनौती है। इसके साथ ही उन्होंने आलराउंडर मोहम्मद नबी की भी जमकर तारीफ की।

उन्होंने आगे कहा कि इस टीम में कई खिलाड़ी ऐसे है जो हार से नहीं डरते हैं और इसका फायदा अफगानिस्तान को अपने ग्रुप राउंड के मुकाबलों में जरूर मिलेगा।

आगे बता दें कि सिर्फ वसीम अकरम ने ही नहीं बल्कि पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भी अफगानिस्तान टीम की जमकर तारीफ की। गावस्कर के अनुसार, अफगानिस्तान के पास खोने के लिए कुछ नहीं है, उनपर बड़ी टीमों के मुकाबले दबाव काफी कम है जिसका फायदा उनको जरूर मिलेगा।

सुनील गावस्कर ने कहा कि बाकी बड़ी टीमों के पास अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को परखने के लिए शायद 20 ओवर काफी कम हो। इसलिए इस टीम के हर एक खिलाड़ी पर रिसर्च करना काफी मुश्किल होगा। वहीं गावस्कर का यह भी मानना है कि अफगानिस्तान के कुछ खिलाड़ियों के पास आईपीएल और PSL जैसी बड़ी लीग में खेलने का अनुभव काम आएगा, साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में कम अनुभव उनकी एक कमजोरी भी रहेगी।