एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बने गौतम अडानी जानिए उनकी कुल एक वर्ष की कमाई

My Bharat News - Article 1 7
एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बने गौतम अडानी

भारत के दिग्गज उद्योगपति गौतम उडानी ने चीन के झोंग शानशान को पछाड़कर एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बनने का खिताब अपने नाम कर लिया है. ब्लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्स के मुताबिक संपत्ति के मामले में गौतम अडानी ने चीन के झोंग शानशान को पीछे छोड़ते हुए उनका स्थान ले लिया है.

My Bharat News - Article 2 9
चीन के झोंग शानशान को पिछाड़कर एशिया के दूसरे अमीर शख्स बने गौतम अडानी

बीते महीने अडानी समूह के कंपनियों के शेयरों ने जबरदस्त तेजी दिखाई जिसके चलते गौतम अडानी के स्थान में सुधार आया और वो एशिया के दूसरे सबसे अधिक अमीर शख्स बन गए. ब्लूमबर्ग की लिस्ट में गौतम अडानी ने अपनी जगह 14वें स्थान पर बना ली है. वहीं, 13वें स्थान पर मुकेश अंबानी बने हुए हैं.

My Bharat News - Article 3 8
ब्लूमबर्ग की लिस्ट में 13वें स्थान पर बने हैं मुकेश अंबानी

ब्लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी की कुल नेट वर्थ 66.5 बिलियन डॉलर है. इस साल गौतम अडानी की संपत्ति में करीब 32.7 डॉलर का बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. वहीं अगर मुकेश अंबानी की संपत्ति के बारें में बात की जाए तो उनकी कुल संपत्ति 76.5 बिलियन डॉलर आंकी गई है. वहीं, चीन के झोंग शानशान की कुल नेट वर्थ 63.6 बिलियन डॉलर रही है.

My Bharat News - Article 4 8
गौतम अडानी की कुल नेटवर्थ 66.5 बिलियन डॉलर हुई

आपको बताते चलें कि फरवरी महीने में मुकेश अंबानी ने चीन के शानशान को पीछे छोड़ दिया था और वो एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे.इससे पहले  साल 2021 के शुरुआती महीनों में शानशान ने दुनिया के सबसे अमीर लोगों की श्रेणी में छठे स्थान पर अपनी जगह बनायी थी.

My Bharat News - Article 6 6
बिल गेट्स की कुल संपत्ति है 141 बिलियन डॉलर

ब्लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्स के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स की कुल संपत्ति 141 बिलियर डॉलर रही और वो चौथे स्थान पर हैं. फेसबुक के मार्क जुकरबर्क इस लिस्ट में 5वें स्थान पर हैं.