गर्लफ्रैंड के चक्कर में धरा गया भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चौकसी

My Bharat News - Article 44
डोमिनिका आईलैंड पर गर्लफ्रैंड को साथ लेकर गया होगा मेहुल चौकसी !

देश में करीब साढ़े 15 हजार करोड़ से ज्यादा का बैंक लोन फर्जीवाड़े को अंजाम देकर फरार आरोपी मेहुल चौकसी फिलहाल डोमिनिका आइलैंड में पुलिस की हिरासत में है. दरअसल पिछले काफी समय से हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी एंटीगा आइलैंड में नागरिकता लेकर रह रहा था,लेकिन पिछले कुछ दिनों के दौरान वो अपनी गर्लफ्रेंड के चक्कर में एंटीगा से निकलकर डोमिनिका पहुंच गया. जहां वो पुलिसकर्मियों की नजर में आ गया और बाद में उसकी वहीं से गिरफ्तारी हो गई.

My Bharat News - Article mehul choksi 2 sixteen nine
मेहुल चौकसी को जल्द ही लाया जा सकता है भारत

हालांकि मेहुल चौकसी की गर्लफ्रेंड के बारे में एंटीगा के प्रधानमंत्री गेस्टन ब्राउन भी जिक्र कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि हो सकता है कि रोमांटिक डिनर करने या घूमने के लिए मेहुल चौकसी और उसकी प्रेमिका डोमिनिका आइलैंड पर गए होंगे.

My Bharat News - Article
मेहुल अपनी महिला मित्र के साथ 23 मई को जा रहा था डिनर पर

एंटीगा मीडिया ने मेहुल चौकसी के वकीलों के हवाले से दावा किया है कि वो अपनी महिला मित्र से मिलने गए थे और तभी उनका अपहरण हो गया. कहा जा रहा है कि 23 मई को वो महिला मित्र के साथ डिनर के लिए जा रहे थे. लेकिन रेस्टोरेंट पहुंचने से पहले ही उनका अपहरण हो गया.

My Bharat News - Article mehul gf 1622393569
1 साल से करीब बारबरा मान की महिला के सम्पर्क में था मेहुल चौकसी

दावा किया जा रहा है कि मेहुल चौकसी करीब 1 साल से बारबरा नाम की महिला के संपर्क में था. इससे पहले एंटीगा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्रॉने ने भी चौकसी के एक महिला से रिश्ते का ज़िक्र किया था. उन्होंने कहा था कि वो अपनी गर्लफ्रेंड के साथ अच्छा वक्त बिताने डोमिनिका गया था.

My Bharat News - Article mehul choksi 2 sixteen nine 1
भारत लाने के लिए विशेश विमान भेजा गया डोमिनिका में

मेहुल चौकसी को वापिस देश में लाने के लिए भारत से एक विशेष विमान डोमिनिका भेजा गया है ,जिसमें मेहुल चौकसी से संबंधित काफी महत्वपूर्ण दस्तावेज और कोर्ट की सुनवाई के दौरान आर्डर की कॉपी सहित कई अन्य सबूत हैं. उन्हीं दस्तावेजों के आधार पर मेहुल चौकसी के भारत प्रत्यर्पण कराने की कोशिश की जाएगी.

My Bharat News - Article intelligence agency 1469529149
खूफिया एजेंसी के मुताबिक 28 मई को 6 लोग सहित दो कमांडो सवार टीम गई थी डोमिनिका आईलैंड पर

खुफिया एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक 28 मई को विमान में भारतीय जांच एजेंसी के 6 लोग सहित दो कमांडो सवार टीम डोमिनिका आइलैंड गई थी. भारतीय जांच एजेंसी CBI के दो अधिकारी और ईडी के दो अधिकारी सहित विदेश मंत्रालय के दो अधिकारी विमान में सवार थे.

My Bharat News - Article secret bay aerial header
डोमिनिका आईलैंड की खूबसूरत वादियों के बीच पहुंचा था मेहुल चौकसी

इसके साथ ही विशेष सुरक्षा व्यवस्था और अगर मेहुल चौकसी के प्रत्यर्पण के वक्त के लिए दो कमांडो को भी उस विमान में लेकर टीम डोमिनिका आइलैंड गई है. तमाम कानूनी अड़चनों से सामना करने और विदेश से प्रत्यर्पण कराने के लिए आवश्यक दस्तावेजों के साथ इस टीम को विदेश भेजा गया है.