हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का निधन

My Bharat News - Article 1 3
पूर्व मुख्यमंत्री का निधन

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह का निधन हो गया है. शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में वीरभद्र सिंह ने आज अंतिम सांस ली. पिछले 3 महीनों में दो बार कोविड से ठीक होने के बावजूद वीरभद्र 23 अप्रैल से आईजीएमसीएच में भर्ती थे. 87 साल के वीरभद्र सिंह 6 बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं.

My Bharat News - Article 2 7
वीरभद्र सिंह ने इसी साल जनवरी में चुनावी राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान किया था.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राज्य के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सोमवार को पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए आईजीएमसीएच का दौरा भी किया था.

My Bharat News - Article 3 5
87 साल के वीरभद्र सिंह 6 बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं.

वीरभद्र सिंह 9 बार विधायक, 5 बार सांसद रह चुके हैं और वो 6 बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. वर्तमान में वो  सोलन जिले के अरकी से विधायक थे. पहली बार संक्रमण की चपेट में आने के बाद उन्हें चंडीगढ़ के एक अस्पताल में भर्ती किया गया था.

My Bharat News - Article unnamed

वीरभद्र सिंह ने इसी साल जनवरी में चुनावी राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि वो अगला चुनाव नहीं लड़ेंगे. लेकिन वो कांग्रेस के सच्चे सिपाही रहे हैं, इसलिए कांग्रेस को मजबूत पार्टी के रूप में देखना चाहते हैं. इसके साथ ही उन्होंने नसीहत देते हुए कहा था, कुछ लोग कांग्रेसी बनते हैं और अपने लोगों के जरिए कांग्रेस को ही हराते हैं. ऐसे लोगों को पार्टी में रखना नहीं है. मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा लेकिन मैं कांग्रेसी था और मरते दम तक कांग्रेसी रहूंगा.