विदेश:10 दिनों में सिखों के ऊपर दूसरी बार हमला पगड़ी उतारकर सिर पर मारा डंडा

My Bharat News - Article
रिचमंड हिल इलाके में सिख युवक पर हमला

अमेरिका में न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल इलाके में सिख समुदाय के 2 लोगों पर हमला कर लूटपाट की गई एक हफ्ते के अंदर ये इस तरह की दूसरी घटना है.इससे पहले भी एक बुजुर्ग सिख पर भी इसी तरह बेरहमी से हमला किया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावरों ने दोनों सिखों को उसी इलाके में लूटा, जहां 72 वर्षीय निर्मल सिंह पर बिना किसी वजह हमला किया गया था, न्यूयॉर्क पुलिस विभाग हेट क्राइम टास्क फोर्स के अनुसार, हमले में 2 लोग शामिल थे, जिसमें एक को गिरफ्तार कर लिया गया और दूसरे की तलाश अभी जारी है.

न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने हमले की निंदा करते हुए इसे “निंदनीय” करार दिया और कहा कि वे पुलिस के संपर्क में हैं जो इस घटना की जांच कर रही है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो संदिग्धों ने सिख पुरुषों को डंडे से मारा और उनकी पगड़ी उतार दी, न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया और लिखा कि रिचमंड हिल में हमारे सिख समुदाय के खिलाफ एक और घृणित हमला. दोनों व्यक्तियों को न्याय मिलना चाहिए.

My Bharat News - Article NEWYORK 2
न्यूयॉर्क की अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स

आपको बता दें कि, 2021 के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में हेट क्राइम के करीब 4500 से ज्यादा मामले सामने आए थे, जिसमे सबसे ज्यादा मामले हेट स्पीच 63.7%  के थे, वहीं 16.5% केस एशियाई मूल के लोगों की अनदेखी करने और 13.7% मामलों में पीड़ितों पर शारीरिक हमले किए गए थे, इस साल भी दुर्भाग्य से ऐसे मामले सामने आ रहे हैं ये काफी निंदनीय है.