पश्चिम बंगाल में कोरोना के प्रकोप को देखते हुए बढ़ाई गयी लॉकडाउन की अवधि

My Bharat News - Article 798
पश्चिम बंगाल में बढ़ी लॉकडाउन की अवधि

कोरोना महामारी से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने 16 से 30 मई तक के लिए संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है. 15 दिन के पूर्ण लॉकडाउन के दौरान प्राइवेट गाड़ियों, टैक्सियों, बसों, मेट्रो ट्रेनों के संचालन की इजाजत नहीं होगी. सभी प्राइवेट और सरकारी दफ्तर, स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, जिम, मार्केट कॉम्प्लेक्स, रेस्तरां, बार आदि बंद रहेंगे. 

My Bharat News - Article 908
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम ने 30 मई तक बढ़ाई लॉकडाउन की अवधि


संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवाओं को छूट दी गई है. सब्जी बाजार, फल, पावरोटी, दूध, मोदीखाना आदि सुबह 7 से 10 बजे तक खुले रहेंगे. मिठाई दुकानें सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खुली रहेंगी. दवाई और चश्मे की दुकानें नियमित खुल सकेंगी. लोकल ट्रेन, मेट्रो रेलवे, लांच-फेरी सर्विस, बस सर्विस बंद रहेंगी. प्राइवेट गाड़ियां और टैक्सियों को सिर्फ मरीजों के लिए आने-ले जाने की छूट होगी.

My Bharat News - Article 58
लॉकडाउन के दौरान केवल जरूरी सेवाओं के चालू रहने की दी गई है छूट

लॉकडाउन के दौरान समस्त प्रकार के सामाजिक, शैक्षणिक, राजनैतिक, धार्मिक समारोहों पर प्रतिबंध रहेगा. कारखानें भी बंद रहेंगे. मिलों में 30 फीसदी मजदूर काम करेंगे. शादी समारोहों में 50 और अंतिम संस्कार में 20 लोगों की अनुमति होगी.

My Bharat News - Article 676
लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए दिए गये हैं निर्देश


आपको बता दें, बंगाल में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बहुत तेजी से फैल रहा है. हर दिन रिकॉर्ड स्तर पर नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं. बंगाल में कल सबसे ज्यादा 20,846 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 10 लाख 94 हजार 802 हो गए है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि बीमारी से 136 और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या 12,993 हो गई है. हालांकि राज्य में गुरुवार से 19,131 लोग स्वस्थ हुए हैं.

My Bharat News - Article 98
बंगाल मेें कल सबसे ज्यादा 20,846 नए मामले आए सामने