किसान आंदोलन के 6 माह पूरे होने पर किसान मना रहे काला दिवस आंदोलन के बाद भी अबतक नहीं निकल सका कोई समाधान

My Bharat News - Article 0pl
26 मई को काला दिवस के रूप में मना रहे किसान

कानूनों के खिलाफ़ किसानों का ये आंदोलन असल में सितंबर, 2020 से ही पंजाब और हरियाणा में जारी था लेकिन जब किसानों को लगा कि उनकी बात दिल्ली तक नहीं पहुंच पा रही तो नवंबर के आख़िर में किसान दिल्ली के लिए आगे बढ़ गए.

My Bharat News - Article 0ुप
सरकार से बात नहीं बनने पर दिल्ली की ओर बढ़ गए थे आंदोलनकारी किसान

आज जब देशभर में किसान 26 मई को काला दिवस के रूप में मना रहे हैं तो ऐसे में किसान नेताओं ने लोगों से आंदोलन को समर्थन देने के लिए काले कपड़े पहनने को भी कहा है. किसान संगठन ने कहा ‘चौराहों में नारेबाजी के साथ धरना-प्रदर्शन भी होना चाहिए. घरों, दुकानों, कार्यालयों, ट्रैक्टरों, कारों, जीपों, स्कूटरों, मोटरसाइकिलों, बसों और ट्रकों पर काले झंडे लगाकर नागरिकों को तीन कृषि कानूनों, बिजली संशोधन विधेयक और प्रदूषण अध्यादेश का विरोध करना चाहिए.

My Bharat News - Article 032
आंदोलन को सफल बनाने के लिए राकेश टिकैत ने लोगों से अपील की काला झंडा लगाने की

किसानों की ओर से ‘काला दिवस’ मनाये जाने की घोषणा के बीच दिल्ली पुलिस ने लोगों से कोरोना की स्थिति और लॉकडाउन के कारण सभाएं न करने की अपील की है. पुलिस ने बताया कि सीमाओं पर आंदोलन स्थलों पर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए कड़ी निगरानी रखी जा रही है. दिल्ली पुलिस की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि अगर कोई भी व्यक्ति कानून अपने हाथों में लेने का प्रयास करता है, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

My Bharat News - Article 02े
पंजाब के किसानों ने विरोधस्वरूप घर पर लगाए काले झंडे

उन्होंने कहा कि सिंघू, टीकरी और गाजीपुर समेत सभी सीमाओं पर जवान पहले से ही मौजूद हैं, किसी भी गैर कानूनी गतिविधि या प्रवेश की अनुमति किसी को नहीं दी जाएगी.

My Bharat News - Article 04र
किसान आंदोलन को धार देने के लिए लोग काला झंडा लगाते हुए दिखे

किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस नेता एवं और मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू व उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने मंगलवार को ही अपने पटियाला स्थित आवास की छत पर काला झंडा लगाया. दूसरी ओर, सिद्धू के पटियाला स्थित आवास पर उनकी बेटी राबिया ने काला झंडा लगाया.

My Bharat News - Article 9p
कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने भी घर पर लगाया काला झंडा

सिद्धू ने आंदोलन को समर्थन देने की बात दोहराई और पत्नी के साथ जो बोले सो निहाल सत श्री अकाल का जयकारा भी लगाया.सिद्धु ने सोमवार को ही काला झंडा फहराने की घोषणा की थी,जिसके बाद आज पंजाब के अधिकतर घरों में लोग विरोध में शामिल होने के लिए अपने घरों की छत पर काला झंडा लगाते नजर आए.