वेब सिरीज़ Aashram 3 की शूटिंग के दौरान लोगों ने ऐक्टर बॉबी देओल और डायरेक्टर प्रकाश झा की जमकर पिटाई की, जाने पूरा मामला

वेब सिरीज़ Aashram 3 की शूटिंग के दौरान लोगों ने ऐक्टर बॉबी देओल और डायरेक्टर प्रकाश झा की जमकर पिटाई की, जाने पूरा मामला

वेब सिरीज़ आश्रम(Aashram) के खिलाफ एक बार फिर लोगों का गुस्सा फूटा। मशहूर फिल्म निर्माता प्रकाश झा के निर्देशन में बन रही वेब सिरीज़ आश्रम 3(Aashram 3) की शूटिंग मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हो रही हैं। ऐसे में जनता को जैसे ही इस बात की भनक लगी वो शूटिंग स्थान पर पहुंच गए। फिर वहां पर उन्होंने जमकर बवाल काटा।  

Case Filed Against Prakash Jha, Bobby Deol for 'Hurting Hindu Sentiments'  in Ashram Web Series

दरअसल, इस वेब सिरीज़ में हिन्दू संतो का अपमान होते दिखाया गया है। उन्हें हर गलत काम करने वाला बताया गया है। ऐसे में शूटिंग के दौरान डायरेक्टर प्रकाश झा और एक्टर बॉबी देओल से लोगो ने सवाल-जवाब करने शुरू कर दिए। इसी बीच स्पष्ट जवाब न मिलने पर लोगों ने बॉबी देओल की पिटाई कर दी। वहीं डायरेक्टर प्रकाश झा की न सिर्फ पिटाई हुई बल्कि स्याही से मुंह भी काला कर दिया गया। बॉबी देओल की पिटाई करने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ता बताये जा रहे हैं।

इसके साथ ही बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सिरीज़ का विरोध कर तोड़फोड़ भी की, उन्होंने धर्म को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए शूटिंग की जगह पर मौजूद न केवल गाड़ियों में तोड़फोड़ की बल्कि वहां के कर्मचारियों के साथ भी गाली गलौज कर उनके साथ मार-पीट भी की। इस दौरान मारपीट में 5 कर्मचारियों के घायल होने की बात कही जा रही है।

जानकारी के मुताबिक वेब सिरीज़ आश्रम 3(Aashram 3) की शूटिंग भोपाल की एक पुरानी जेल में चल रही थी। जहां बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गाड़ियों को रोककर पथराव और मारपीट की। बाद में एक घंटे तक सड़क को जाम कर दिया।

आपको बता दें, इससे पहले जब आश्रम 3(Aashram 3) की स्टार कास्ट शूटिंग के लिए भोपाल आई थी, तो उस समय संस्कृति बचाओ मंच ने भी शूटिंग का विरोध किया था। विरोध को देखते हुए आश्रम 3 की धर्मक्षेत्र के नाम से शूटिंग की जा रही थी। इसके बावजूद हिंदूवादी संगठन बजरंग दल के लोगों ने हंगामा कर दिया।

Prakash Jha reacts to notice over 'controversial depiction of Hindu saints  in Aashram'

वहीं फिल्म के विरोध के पीछे बजरंग दल के नेताओं का कहना है कि हम चाहते हैं कि यहां पर फिल्म इंडस्ट्री को बढ़ावा मिले। लोगों को रोजगार मिले, ना कि भोपाल की धरती का उपयोग हिंदू समाज को अपमानित करने के लिए किया जाए। हमने प्रकाश झा से सिरीज़ का नाम बदलने के लिए कहा है। अगर वो सिरीज़ के नाम के साथ ही स्क्रिप्ट भी बदल देते हैं तो उन लोगों को कोई आपत्ति नहीं होगी।

सिरीज़ की बात करे तो ‘आश्रम’ वेब सीरीज के अबतक दो सीजन आ चुके हैं और यह अब तीसरे सीजन की तैयारी है। इस वेब सीरीज की कहानी एक ऐसे साधु की है, जिसके लाखों भक्त हैं। बाबा निराला नाम का ये साधु अपने भक्तों के अंधविश्वास का फायदा उठाकर तमाम तरह के गलत काम करता है फिल्म में एक्टर बॉबी देओल बाबा निराला का किरदार निभा रहे हैं।