दिल्ली हिंसा: जहांगीरपुरी समेत कई शहरों में हो रही हिंसा का मामला सुप्रीमकोर्ट तक पहुंचा

My Bharat News - Article
दिल्ली हिंसा की तस्वीर

देश के कई राज्यों के अलग-अलग शहरों में रामनवमी और हनुमान जंयती के मौके पर हुई हिंसा का मामला अब सुप्रीमकोर्ट पहुंच गया है,दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा मामले में अबतक 21 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. हिंसा में 8 पुलिसकर्मियों और एक नागरिक सहित 9 लोग घायल हुए हैं,हिंसा से जुड़े करीब 100 वीडियो अबतक सामने आ चुके हैं, वीडियो की मदद से पुलिस आरोपियों की पहचान करने में जुटी है.

My Bharat News - Article jahangirpuri violence 22
जहांगीरपुरी हिंसा

कई शहरों में हिंदू त्योहारों के समय हुई हिंसा के मामले को लेकर एडवोकेट सुनील जिंदल ने सुप्रीमकोर्ट में एक याचिका दायर की है,याचिका में उन्होंने लिखा कि एक साथ कई राज्यों में हुई हिंसा केवल संयोग नहीं हो सकती इनका आपस में क्या कनेक्शन है इसकी जांच होनी चाहिए.इसके अलावा याचिका में इन सभी घटनाओं को राष्ट्रीय सुरक्षा से जोड़ते हुए ये भी कहा गया कि,मामले की जांच एनआईए से करवाने की जरूरत है.

My Bharat News - Article DELHI VIOLENCE 550

आपको बता दें कि,दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हुई, जिसने बाद में हिंसा का रूप ले लिया, पुलिस के मुताबिक, शोभायात्रा में पथराव किया गया और कई वाहनों को आग के हवाले किया गया था. हिंसा में पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हुए, जुलूस में तलवारें और हथियार भी लहराए गए थे.

My Bharat News - Article
हिंसा मामले में एक याचिका सुप्रीमकोर्ट में हुई दाखिल

हनुमान जयंती से पहले रामनवमी पर देश के कई राज्यों में हिंसा, पथराव और आगजनी की घटना हुई. दिल्ली, मध्य प्रदेश, गुजरात, पश्चिम बंगाल, गोवा, महाराष्ट्र, झारखंड, बिहार, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग इलाकों में साम्प्रदायिक तनाव देखने को मिले थे.