दिल्ली : आज शाम को पीएम मोदी लालकिले से जब देश को संबोधित करेंगे तो ये भारत के इतिहास में होगा पहली बार

My Bharat News - Article 43
इतिहास के पन्नों में दर्ज होगा पीएम मोदी का आज का भाषण

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अक्सर अपने कुछ नए स्टंट से सबको चौंकाने का काम करते रहते हैं फिर वो चाहे देश में अचानक से उनका नोटबंदी करने का फैसला हो या फिर जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाने का बिल लाना हो.चूंकि आज देश में सिख गुरू तेग बहादुर जी का 400वां प्रकाश पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है,इस मौके पर पीएम मोदी आज देश की जनता को सूर्यासत के बाद लाल किले से संबोधित करेंगे.देश के इतिहास में ये पहला मौका होगा जब कोई पीएम सूर्यास्त के बाद लाल किले से देश को संबोधित करेगा.

My Bharat News - Article 42
पीएम मोदी अबतक 9 बार लाल किले से देश को कर चुके हैं संबोधित

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, लाल किले पर गुरु तेग बहादुर से जुड़े कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी  के सहयोग से हो रहा है,भारत सरकार इस कार्यक्रम में सहभागी है. चूंकि गुरु तेगबहादुर जी का जन्म 21 अप्रैल 1621 में हुआ था तो 2021 में गुरू तेग बहादुर जी के जन्म के 400 साल पूरे हुए हैं इसको ध्यान में रखते हुए उनके प्रकाश पर्व के पीकार्यक्रम का आयोजन लाल किले पर रात करीब 9 बजकर 15 मिनट पर होगा.

My Bharat News - Article l
गुरू तेग बहादुर जी का 400वां प्रकाश पर्व

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी गुरु तेग बहादुर जी की याद में एक सिक्का और डाक टिकट जारी करेंगे,साथ ही वहां मौजूद जनसमूह को संबोधित करेंगे. हालांकि,उनका यो संबोधन स्वतंत्रता दिवस की तरह लाल किले की प्राचीर से नहीं होगा, लेकिन देशभर में प्रसारित किया जाएगा. पीएम  मोदी आज रात जब लाल किले से भाषण दे रहे होंगे तो उनका ये भाषण इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाएगा क्योंकि पीएम नरेन्द्र मोदी सूर्यास्त के बाद लाल किले से भाषण देने वाले भारत के पहले प्रधानमंत्री होंगे.